गुरुवार , मार्च 28 2024 | 07:25:28 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एमवे ने बढ़ाया डिजिटल क्षमताओं को 
Amway enhances digital capabilities

एमवे ने बढ़ाया डिजिटल क्षमताओं को 

जयपुर। देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों (FMCG Direct Selling Companies) में से एक एमवे इंडिया (amway India) ने एक डिजिटल बदलाव की यात्रा शुरू की है। कुछ सबसे बड़े वैश्विक रुझानों के साथएमवे की बहु-वर्षीय विकास रणनीति में सोशल कॉमर्स (एक नेक्स्ट जेनरेशन ट्रेंड जो वाणिज्य के भविष्य को नया रूप देगा) के माध्यम से उद्यमिता को विस्तार देना शामिल है। एमवे में डिजिटल ऐसा फंक्शन है, जिसमें सबसे भारी निवेश किया गया है और अपनी डिजिटल बदलाव की यात्रा के हिस्से के रूप में कंपनी ने मैन्युफैक्चरिंग ऑटोमेशन, होम डिलीवरी को बढ़ावा देने और अपनी डिजिटल क्षमताओं को मजबूत करने के लिए भारत में 150 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है।

एमवे ऑफलाइन-टू-ऑनलाइन

व्यापार के त्वरित डिजिटलीकरण पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया (amway India) के सीईओ अंशुबुध राजा (CEO anshubudh Raja) ने कहा,“एमवे (amway India) की 10-वर्षीय विकास दृष्टि के एक हिस्से के रूप में हमने इस साल के शुरू में ऑफलाइन-टू-ऑनलाइन (O2O) को एकीकृत करना शुरू किया था,ताकि लक्षित परिणामों को हासिल किया जा सके।

डिजिटल इंडिया’ पहल

भारत सरकार की ‘डिजिटल इंडिया’ पहल के अनुरूप एमवे (Amway) रणनीतिक रूप से अपनी डिजिटल क्षमताओं के निर्माण और वितरकों की उत्पादकता बढ़ाने,ग्राहक जुड़ाव एवं उत्पाद तक पहुंच में सुधार के लिए अपनी ऑनलाइन उपस्थिति को मजबूत करने में निवेश कर रहा है। वैश्विक मजबूत रुझान की लहर पर सवार एमवे भारत सहित विश्व स्तर पर ऑफलाइन-टू-ऑनलाइन (O2O) को एकीकृत करने की प्रक्रिया में है, ताकि अपने डायरेक्ट सेलर्स को समुदायों का निर्माण करने के लिए डिजिटल रूप से सहायता और सक्षमता प्रदान की जा सके, जिससे कि उनके लिए एडवेंचर, फिटनेस, सौंदर्य या भोजन पकाने जैसे अपने शौकों को पूरा करते हुए सोशल प्लेटफॉर्म्स पर अपने व्यवसाय का निर्माण करने के अवसर खोले जा सकें।

एमवे इंडिया चैटबॉट “मायरा” भी किया लॉन्च

हालिया डिजिटल पहलों पर टिप्पणी करते हुए एमवे (amway India) की हैड ऑफ डिजिटल स्ट्रेटजी एंड इनोवेशन प्रिया डार ने कहा,“O2O – ऑनलाइन से ऑफलाइन एमवे इंडिया के लिए सभी डिजिटल पहलों का लक्ष्य है और हम अपनी बिक्री गतिविधियों का अधिकांश हिस्सा डिजिटल होते देखना चाहते हैं। एक मोबाइल ऐप (amway Mobile app) लॉन्च किया है। यह ऐप डायरेक्ट सेलर्स को खरीद अनुभव प्रदान करने के साथ-साथ उनके व्यवसाय में दृश्यता को सक्षम बनाता है और केवल 30 दिनों में ही 100,000 से अधिक डाउनलोड के साथ इस ऐप को जबर्दस्त समर्थन भी मिला है। हमने हाल ही में अपना चैटबॉट “मायरा” भी लॉन्च किया है, जो डायरेक्ट सेलर्स और ग्राहकों के प्रश्नों कासंज्ञान लेने के लिए एक 24 * 7वर्चुअल असिस्टैंट है।

6000 से अधिक ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

हाल ही में एमवे (amway India) ने ऑनलाइन ट्रेनिंग मॉड्यूल्स के जरिये निरंतर जुड़ाव के माध्यम से अपने डायरेक्ट सेलर्स को लगातार आगे बढ़ाने के लिए कई उपाय किए हैं। संगठन ने पिछले कुछ महीनों में विभिन्न क्षेत्रों में 6000 से अधिक ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *