शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 04:04:52 AM
Breaking News
Home / रीजनल / लघु उद्योगों के सशक्तिकरण के लिए राजस्थान सरकार ने किया MOU
Rajasthan government makes MOU for empowerment of small scale industries

लघु उद्योगों के सशक्तिकरण के लिए राजस्थान सरकार ने किया MOU

जयपुर। राजस्थान उद्योग विभाग (Rajasthan Industries Department) जरूरतमंद माइक्रो-स्मॉल, और मीडियम एंटरप्राइजेज (Micro-small-medium enterprises) के लिए वित्तीय उत्पादों तक पहुंच बढ़ाने और अनुकूल माहौल बनाने के लिए काम कर रहा है। इसके लिए राजस्थान उद्योग विभाग और भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (Small industries development bank of india) ने साथ में मिलकर परियोजना प्रबंधन इकाई (पीएमयू) की स्थापना के लिए एक एमओयू किया है।

Industries को बढ़ावा देने के लिए काम

राजस्थान के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा (Industry Minister Parsadi Lal Meena), प्रमुख सचिव उद्योग नरेश पाल गंगवार (Naresh Pal Gangwar) और और संयुक्त सचिव उद्योग विभाग चिन्मयी गोपाल (Chinmayi Gopal) की उपस्थिति में एमओयू पर उद्योग आयुक्त अर्चना सिंह और सिडबी (Sidbi) के महाप्रबंधक बलबीर सिंह ने शुक्रवार को हस्ताक्षर किए। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि “राजस्थान सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है, उसी दिशा में एमएसएमई (MSME) को मजबूत करने की दिशा में से एक कदम है। एमओयू के जरिए एमएसएमई को वित्त विकल्पों में मदद मिलेगी और अन्य चुनौतियों को दूर किया जा सकेगा।

Policy का मूल्यांकन

प्रमुख शासन सचिव और एमएसएमई विभाग नरेश पाल गंगवार (Naresh Pal Gangwar) ने कहा, परियोजना प्रबंधन इकाई (पीएमयू) के जरिए राज्य सरकार की योजनाओं के लिए फ्रेमवर्क कियांवयन किया जाए साथ ही पॉलिसी का मूल्यांकन भी करेगा ।

राजस्थान में औद्योगिक निवेश के लिए प्रवासी राजस्थानी आगे आएं- उद्योग मंत्री मीणा

Check Also

सुगम, सहज, सुरक्षित मतदान के लिए निर्वाचन विभाग की पहल

366 सहायक मतदान केन्द्रों का निर्वाचन आयोग ने किया अनुमोदन, प्रदेश में अब 52122 मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *