गुरुवार , मार्च 28 2024 | 08:45:32 PM
Breaking News
Home / बाजार / 2 साल तक सभी तरह के लोन चुकाने से मिल जाएगी राहत, SBI लाया ये स्कीम
Relief will be provided by repaying all types of loans for 2 years, SBI brought this scheme

2 साल तक सभी तरह के लोन चुकाने से मिल जाएगी राहत, SBI लाया ये स्कीम

नई दिल्ली। अगर लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आपकी नौकरी चली गई है, और आप परेशान हैं कि होम लोन (Home Loan) या कार लोन (Car Loan) की EMI कैसे चुकाएंगे तो परेशान न हों. SBI ने अपने ऐसे ही ग्राहकों के लिए एक सुविधा शुरू की है. SBI ने अपने रिटेल लोन ग्राहकों (Retail loan customers) के लिए पोर्टल की शुरुआत की है. इस पोर्टल पर आप अपने किसी भी लोन की रिस्ट्रक्चरिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं.

कोरोना या लॉकडाउन की वजह से नौकरी जाने वालों को फायदा

SBI का कहना है कि इस पोर्टल के जरिए उन लोगों की समस्याओं को दूर करना चाहते हैं, जिनकी कोरोना या लॉकडाउन की वजह से नौकरी चली गई है और अगले 6, 8, 9 या 12 महीनों में नई नौकरी मिल सकती है. हालांकि यह पूरी तरह उनका आंकलन होगा क्योंकि उन्हें कब नौकरी मिलेगी ये उनके हाथ में है, हमारे हाथ में नहीं.

कैसे करें आवेदन

SBI का कहना है कि लोग हमारी शाखाओं में नहीं जाकर पहले इस पोर्टल के जरिए अपनी योग्यता को चेक कर लें. इसके लिए सबसे पहले SBI की वेबसाइट www.sbi.co.in पर आवेदन करना होगा. इस एप्लीकेशन के लिए एक ओटीपी आपको मोबाइल फोन पर आएगा. आवेदन करने के बाद आपको पता चलेगा कि आप इस मोरेटोरियम के योग्य हैं या नहीं. अगर आप योग्य हुए तो एक रेफरेंस नंबर मिलेगा, जिसे लेकर आपको बैंक की शाखा में जाना होगा. जहां आपको बाकी की कागजी कार्रवाई पूरी करनी होगी. याद रखें कि रेफरेंस नंबर सिर्फ 30 दिन तक वैध होगा. रीस्ट्रक्चरिंग की प्रक्रिया डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद ही पूरी होगी.

SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी!

Check Also

वरेनियम क्लाउड लिमिटेड का रु. 49.46 करोड़ का राइट्स इश्यू 28 सितंबर, 2023 को खुलेगा

राइट्स इश्यू की कीमत रु. 123 प्रति शेयर है; राइट्स इश्यू 4 अक्टूबर, 2023 को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *