गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 09:32:46 AM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / Small Business Ideas: घर से शुरू करें मुनाफे के ये 3 Business, मात्र 10 हज़ार रुपये में होंगे शुरू
Small Business Ideas: Start these 3 business of profit from home, will start in just 10 thousand rupees

Small Business Ideas: घर से शुरू करें मुनाफे के ये 3 Business, मात्र 10 हज़ार रुपये में होंगे शुरू

टीना सुराणा, जयपुर। आजकल हर कोई खुद का बिजनेस (Business) शुरू करना चाहता है पर कम पूंजी और जगह न होने की वजह से कर नहीं पाता है. तो ऐसे में आज मैं आपको ऐसे 3 कम निवेश वाले बिजनेस बताउंगी जो आप आसानी से घर में ही कर सकते है और खुद की पर्सनालिटी को एक नया रूप दे सकते है. यह व्यवसाय आपको थोड़े समय में ही एक अच्छा व्यवसायी बना देंगे तो आइए जानते है इन व्यवसायों के बारे में….

टिफिन सर्विस व्यवसाय (Tiffin Service Business)

आजकल शहरों में अकेले रहने वाले वर्किंग प्रोफेशनल लोग व स्टूडेंट्स के पास इतना समय नहीं होता है कि वे खुद से खाना बना सकें, इसलिए उन्हें टिफिन लगवाना पड़ता है. अगर आपको अच्छा खाना बनाना आता है तो आप भी अपना खुद का टिफ़िन सर्विस बिजनेस शुरू कर सकती हैं. इसके लिए भी आपको अधिक निवेश की जरूरत नहीं है.

नाश्ते की दुकान (Breakfast Shop)

यह एक सदाबहार व्यवसाय है. जो आप कभी भी और कहीं भी शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा ज्ञान की भी जरूरत नहीं है. ये आपको बैठे बिठाए अच्छा मुनाफा कमा के देने वाला बिजनेस है. इसके लिए आपको ग्राहक भी नहीं ढूंढ़ने पड़ेंगे. बस आपकी दुकान के बारे में एक बार लोगों को पता चला तो वे आपके पास खुद ब खुद आएंगे. बस ध्यान रहे आप जो भी बनाए स्वादिष्ट और अच्छी कंपनी की चीजों से बनाए. ये बिजनेस आप कम निवेश में भी आसानी से शुरू कर सकते हैं और अच्छी खासी आय अर्जित कर सकते हैं.

बेकरी शॉप (Bakery Shop)

समय के साथ-साथ लोगों के खान-पान की आदतों में भी बदलाव आया है. इसलिए बेकरी उत्पादों की काफी डिमांड भी बढ़ गई है. पहले हम सिर्फ जन्मदिन का केक लेने के समय ही बेकरी शॉप जाया करते थे. अब तो बेकरी की दुकानों में कई तरह के स्नैक्स भी उपलब्ध हैं जो ज्यादातर लोगों को खूब पसंद है. इसलिए ये व्यवसाय भी आपको खूब फायदा देने वाला है. आप चाहें तो इसके लिए किसी मशहूर बेकरी चेन की फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं या फिर खुद की दुकान भी खोल सकते हैं. इसमें ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं है.

Check Also

Good news for Adani Group, Sri Lanka approves group's investment

27 को खुलेगा अदाणी एंटरप्राइजेज का FPO, क्या करें इन्वेस्टर ?

Jaipur. अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises F.P.O.) के 20,000 करोड़ रुपये के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *