सोमवार , मई 06 2024 | 10:23:24 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / बजाज ऑटो लिमिटेड ने अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश की है ‘ऑल न्यू Pulsar N250’, जो अपनी क्लास में गेम-चेंज कर देगी

बजाज ऑटो लिमिटेड ने अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश की है ‘ऑल न्यू Pulsar N250’, जो अपनी क्लास में गेम-चेंज कर देगी

बजाज ऑटो लिमिटेड का ऑल न्यू Pulsar N250, मोटरसाइकिल इंडस्ट्री का नया सितारा, अपने क्लास में गेम चेंजर ऑल न्यू Pulsar N250 के साथ बजाज ऑटो लिमिटेड ने किया नया धमाका

  • 2024 Pulsar N250 ने स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और तीन ABS राइड मोड के साथ मोटर साइकिल चलाने के प्रीसीज़न को और बेहतर बना दिया है।
  • N250, जो एक नेकेड स्ट्रीटफ़ाइटर बाइक है,अब USD फ़ोर्क के साथ आएगी, इसके कारण ना ही सिर्फ़ रोड प्रेज़ेंस बेस्ट इन क्लास होगी, बल्कि वो राइडर को एक फुर्ती से भरी मोटरसाइकिल चलाने का अनुभव देगी।
  • N250 आज के समय की आधुनिक मोटरसाइकिल है, जिसमें अपडेटेड रंगों और ग्राफ़िक्स, चौड़े फ़्रंट और रियर टायर, टर्नबायटर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथकनेक्टेड ऑलडिजिटल कंसोल के जैसे बेहतरीन फ़ीचर हैं
  • ब्रुकलिन ब्लैक, पर्ल मैटेलिक व्हाइट और ग्लॉसी रेसिंग रेड रंगों में उपलब्ध है। कीमत 150 829/- एक्सशोरूम (दिल्ली)

दिल्ली. दुनिया की सबसे मूल्यवान दोपहिया और तिपहिया कंपनी बजाज ऑटो ने N सीरीज़ का बिल्कुल नया फ़्लैगशिपPulsar N250 लॉन्च किया। यह मोटरसाइकिल पल्सर लाइनअप में सबसे बड़े इंजन के साथसाथ, नेकेड स्ट्रीटफ़ाइटर ग्राहकों के लिए एक उन्नत और सटीक राइड अनुभव के लिए ज़्यादा बेहतर फ़ीचर्स के साथ है। N250, पल्सर की N सीरीज़ का हिस्सा है. इस सीरीज़ में N160, N150 काफी समय से अपनी श्रेणी में ग्राहको की पहली पसंद बने हुए हैं।

नए ABS राइड मोड

Pulsar N250 तीन ABS राइड मोड से लैस है: रोड, रेन और ऑफ़रोड; एक्यूरेट राइडिंग को अगले लेवल तक ले जाने के लिए, मैक्सिमम राइडर कंट्रोल देने के लिए, हर एक राइड मोड में ABS को बजाज इंजन ने कुशलता के साथ डेवलप किया है।

  1. रोड मोड स्टैंडर्ड के रूप में सेट किया गया है और रोजमर्रा की राइडिंग के लिए सबसे बेहतर है, चाहे वह शहर में हो या हाईवे पर।

  2. रेन मोड गीली सड़कों के लिए उपयुक्त है और फिसलन वाली सतहों पर अधिक कॉन्फ़िडेंस और स्टेबल ब्रेकिंग पक्का करता है।

  3. 3. ऑफ़रोड मोड उबडखाबड़ जगहों और सड़को के लिए सही है और पूरे हैंडलिंग अनुभव को बेहतर कंट्रोल देता है।

स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल

Pulsar N250 का स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल रियर व्हील को फिसलन वाली सतहों पर या स्पीड बढ़ाने के दौरान कंट्रोल से बाहर होने से रोकता है। यह बाइक को एक मजबूत पकड़ बनाए रखने में मदद करता है और राइडर को कंट्रोल में रखते हुए स्किड्स और नियंत्रण खोने के जोखिम को कम करता है।

अपसाइडडाउन फ़ोर्क सस्पेंशन

Pulsar N250 में 37 mm USD (अपसाइडडाउन) फ़ोर्क सस्पेंशन है, जो बाइक की फुर्ती और शॉक एब्ज़ॉर्प्शन कैपिसिटी में सुधार करता है। राइडर को सबसे बेहतर कंट्रोल और एक्यूरेसी मिलती है। USD फ़ोर्क कापर्ल मेटैलिक व्हाइट और ग्लॉसी रेसिंग रेड वेरिएंट में एक प्रीमियम शैंपेन गोल्ड लुक और ब्रुकलिन ब्लैक वेरिएंट में एक जबर्दस्त ऑलब्लैक लुक है।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ क्रांतिकारी डिजिटल कंसोल

N250 में पूरी तरह से डिजिटल, ब्लूटूथसक्षम, रिवर्स मोनोक्रोमैटिक LCD कंसोल भी है। ब्लूटूथ इंटिग्रेशन राइडर को मोबाइल नोटिफ़िकेशन पाने और ईंधन गेज़ संकेत और सर्विस नोटिफ़िकेशन के साथ कंसोल पर कॉल स्वीकार या अस्वीकार करने देता है। नया डेवलप किया गया Bajaj Ride Connect ऐप राइडर के मोबाइल फ़ोन और बाइक के बीच आराम से कनेक्शन करने देता है।

इस साल की शुरुआत में N150 और N160 के 2024 एडिशन में कंसोल अपग्रेड हुआ। फिर N250 के मोटरसाइकिलों के पल्सर N फ़ैमिली में पहले TBT (टर्नबायटर्न) नेविगेशन फ़ीचर के साथ इस क्लास में लेबल अगले स्तर पर पहुंच गया है। रीयलटाइम कनेक्टिविटी के साथ जुड़ा, TBT नेविगेशन मोबाइल फ़ोन चलाने से होने वाली डिस्टर्बेंस को कम करके राइडर फ़ोकस को बढ़ाता है, जिससे राइडिंग अनुभव और भी बेहतर हो जाता है।

नए ग्राफ़िक्स

Pulsar N250 का ग्राफ़िक्स के एक नए सेट के साथ बिल्कुल नया स्टाइल है और ब्रुकलिन ब्लैक, पर्ल मेटालिक व्हाइट और ग्लॉसी रेसिंग रेड क्लर स्कीम में उपलब्ध है। ब्लैक क्रोम ब्रांडिंग, ब्लैकआउट अलॉय, USD फ़ोर्क, एग्जॉस्ट और इंजन केसिंग को पल्सर N250 की रोड पर प्रेज़ेंस दर्शाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

चौड़े टायर

Pulsar N250 अब बेहतर पकड़ और स्थिरता के लिए चौड़े टायरों (फ़्रंट 110/70-17, रियर 140/70-17) से लैस है। यह बड़ा संपर्क पैच बेहतर पकड़ और ट्रैक्शन प्रदान करता है, खासकर जब कॉर्नरिंग या स्पीड बढ़ती है। जिसके चलते, राइडर अपनी बाइक की हैंडलिंग में अधिक कॉन्फ़िडेंस महसूस कर सकते हैं, खास कर गीली या उबड़खाबड़ सड़कों पर। चौड़े टायर सड़क पर मौजूदगी को भी दिखलाते हैं, जिससे Pulsar N250 को एक मस्कुलर और जबर्दस्त लुक मिलता है।

सबसे बड़े इंजन

Pulsar N250 में 249.07 cc, ऑयलकूल्ड इंजन है जो 24.5 PS और 21.5 Nm का टार्क देता है और स्लिपएंडअसिस्ट क्लच से लैस है। अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में सबसे बड़े इंजन के साथ, पल्सर N250 एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी मूल्य पर एक आकर्षक प्रदर्शन के साथसाथ एक रिफ़ाइंड राइड अनुभव प्रदान करता है, जिससे अन्य दावेदार बहुत पीछे रह जाते हैं। ये उन्नत फ़ीचर, बेहतर USD फ़ोर्क के परिष्कार के साथ, बाइक की सवारी की गुणवत्ता और कॉर्नरिंग क्षमताओं को काफी बढ़ाती हैं।

Pulsar N250 के बारे में बतलाते हुए, सारंग कानडे , अध्यक्ष , मोटरसाइकिल,बजाज ऑटो, ने कहा, ” N सीरीज़ Pulsar पोर्टफ़ोलियो मेंएक बहुत ही सफल रेंज़ है, जिसने रोजमर्रा के राइड अनुभव को बदल कर रख दिया है।Pulsar N150 और N160 के साथ, हमने पहले ही सेगमेंट में एक बेंचमार्क सेट कर दिया था। Pulsar N250 अपनी ज़्यादा बेहतर फ़ीचर्स और तकनीक के साथ, 150 cc से 160 cc तक अपग्रेड करने की चाह रखने वालों के लिए 1.51 लाख की कीमत वाला एक दिल लुभा लेने वाला प्रोडक्ट है। यह आपको राइडिंग का वह रोमांच देता है जो Pulsar का दूसरा नाम बन गया है, साथ ही एक एक्यूरेट, कनेक्टेड और प्रदर्शनकेंद्रित राइड के साथ, भारत की # 1 स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल के रूप में Pulsar लीडरशिप को और मजबूत बना रहा है।

मुख्य विशेषताएं

  • पावरफुल 249 cc इंजन, 24.5 PS पावर, 21.5 Nm टॉर्क, और स्लिप एंड असिस्ट क्लच

  • पीक टॉर्क का 85% 3,000-6,500 rpm रेंज़ के बीच उपलब्ध है

  • 3 ABS राइड मोड

  • स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल

  • 37 mm USD (अपसाइडडाउन) फ़्रंट फ़ोर्क

  • ब्लूटूथ कनेक्टेड डिजिटल कंसोल टर्नबायटर्न नेविगेशन के साथ

  • चौड़े टायर

  • LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स

  • डुअल चैनल ABS

  • रियर नाइट्रॉक्स मोनो शॉक सस्पेंशन

  • USB चार्जिंग स्लॉट

Specs:

Engine Displacement

249 cc

Power

24.5 PS

Torque

21.5 Nm

Wheelbase (mm)

1342

Seat Height Rider/Pillion (mm)

800/928

Ground clearance (mm)

165 

Kerb weight (Kg)

 164

Fuel tank capacity (Liters)

14 L

Brake system (mm)

Front- 300 Disc with Dual channel ABS,
ABS Ride modes and Traction control system
Rear-230 Disc

Tyres (Tubeless)

Front:110/70-17
Rear:140/70-17

Suspensions(mm)

Front – USD (37)
Rear – Mono-shock

Console features

Fully Digital Reverse Monochrome LCD Speedometer with Segmented TBT, Bluetooth connectivity, Gear indicator, Clock, DTE, Ride modes

Headlamp

LED projector

Check Also

Landmark Cars moves into Jaipur city; Company registers its presence in 11th state of India

लैंडमार्क कार्स ने जयपुर शहर में कदम रखा; कंपनी ने भारत के 11वें राज्‍य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई

जयपुर. लैंडमार्क कार्स लिमिटेड (BSE: 543714 & NSE: LANDMARK), भारत में चल रही अग्रणी प्रीमियम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *