शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 01:39:49 AM
Breaking News
Home / रीजनल / सेवानिवृति होने पर अध्यापक ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

सेवानिवृति होने पर अध्यापक ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

अध्यापक के सेवा निवृत्ति पर नड़वा ग्राम के लोगों ने आयोजित किया विदाई समारोह

परबतसर कुचामन। ग्राम नड़वा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नड़वा में अध्यापक रवींद्र कुमार सिंघवी के सेवा निवृत्ति होने पर विदाई सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान रवीन्द्र कुमार सिंघवी के साथी अध्यापकों ने माला-साफा,पुस्तक और उपहार देकर सम्मानित किया साथ ही ग्रामीणों ने होंडा स्कूटी वाहन दिया व पधारें सभी जनों से बढ़-चढ़कर पौधे लगवायें बाद में कंधों व गाड़ी पर बैठाकर ससम्मान जुलूस की शक्ल में पूरे ग्राम व परबतसर शहर का भ्रमण कराया।

साथ ही उपस्थित शिक्षकों ने कहा कि उक्त शिक्षक विधालय के बच्चों के साथ अभिभावक के रूप में व्यवहार करते थे। ये अपने कार्यो के प्रति कर्मठ, इमानदार व सुयोग्य नागरिक जाने जाते रहे हैं। इन्होंने विद्यालय में करीब 30 साल की सेवा दी है जिसमें सभी व्यवस्थाओं का हमेशा ध्यान रखते हुए विद्यार्थियों अनुशासन के साथ शिक्षित किया और आगे बढ़ाया है। इनके लम्बी उम्र और स्वस्थ रहने की कामना की गयी।

इनके विद्यालय में रहने से बच्चे हमेशा अनुशासित रहे साथ ही ये गरीब परिवार से आने वालें छात्रों के लिए हमेशा तत्पर रहे है ताकि विद्यार्थी जरूरत की चीजों की वजह से कमजोर ना रह जायें।

विदाई समारोह में भावुक होते हुए अध्यापक ने कहा की अल्प समय में नड़वा ग्राम के लोगों का जो स्नेह उन्हें मिला वे इसे कभी भुला नहीं पाएंगे। कहा कि सेवानिवृत्ति एक सरकारी प्रक्रिया है, जो सभी सरकारी कर्मी के साथ लागू होता है, पर जितने दिन भी मैंने कार्य किया इस गांव से बहुत अच्छी यादें लेके जा रहा हूं।

मौके पर शिक्षक , सुरेश व्यास , उगमाराम बडारडा, गोवर्धन सिंह खोखर, रणजीतमल रावल, महबूब सर, श्रीनिवास, गीगाराम,मेघाराम भाकर इत्यादि सहित शिक्षक गण, समाजसेवी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Check Also

Director of Clay Craft India honored with prestigious fellowship by Indian Institute of Ceramics

क्ले क्राफ्ट इंडिया के डायरेक्टर को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स द्वारा प्रतिष्ठित फैलोशिप से किया गया सम्मानित

जयपुर. भारतीय सेरेमिक टेबलवेयर उद्योग में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *