शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 01:34:02 AM
Breaking News
Home / कृषि-जिंस / श्रीराम फार्म सोल्युशन्स ने लॉन्च किए नई पीढ़ी के 5 क्रॉप प्रोटेक्शन एवं स्पेशलटी प्लांट न्यूट्रिशन प्रोडक्ट्स

श्रीराम फार्म सोल्युशन्स ने लॉन्च किए नई पीढ़ी के 5 क्रॉप प्रोटेक्शन एवं स्पेशलटी प्लांट न्यूट्रिशन प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली: डीसीएम श्रीराम लिमिटेड के प्रभाग श्रीराम फार्म सोल्युशन्स ने फसलों की सुरक्षा एवं उन्हें पोषण प्रदान करने वाले 5 नए क्रॉप प्रोटेक्शन एवं स्पेशलटी प्लांट न्यूट्रिशन प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। कार्यक्रम का आयोजन होटल जॉलीवुड, पुष्कर, अजमेर, राजस्थान में किया गया। क्षेत्र से मुख्य चैनल पार्टनर्स इन आधुनिक समाधानों के भव्य लॉन्च के अवसर पर मौजूद रहे।

खरपतवार प्रबन्धन एवं मैनुअल संचालन के कारण बढ़ी लागत से संबंधित चुनौतियों को हल करने के लिए श्रीराम फार्म सोल्युशन्स लेकर आए हैं अर्ली पोस्ट-एमर्जेन्ट सलेक्टिव हर्बीसाईड (शाकनाशी) श्रीराम बिकुटा जो कपास की फसल में चौड़ी पत्ती और संकरी पत्ती वाले- दोनों तरह के खर पतवार को नष्ट कर देता है। यह आधुनिक प्रोडक्ट दो बेहद प्रभावी, सक्रिय अवयवों और एक एमई फॉर्मूला से बनाया गया है, जो किसानों को किफ़ायती समाधान उपलब्ध कराता है।

अपने इन्सेक्टिसाईड यानि कीटनाशक पोर्टफोलियो को सशक्त बनाने के लिए कंपनी ग्लोबल इनोवेटर्स के सहयोग से श्रीराम साईशो, श्रीराम क्रोन और श्रीराम टै्रक्सटर लेकर आई है। पेटेंटेड तकनीकों से बने ये शक्तिशाली कीटनाशक पंक्तिबद्ध फसलों एवं बागवानी फसलों को चूसने और चबाने वाले कीटों से सुरक्षा देता है। प्रतिरोध के विकास को न्यूनतम करने के लिए बनाए गए ये प्रोडक्ट फसलों को स्वस्थ बनाते हैं और उनकी उत्पादकता बढ़ाते हैं।

इसी तरह स्पेशलटी प्लांट न्यूट्रिशन (एसपीएन) सेगमेन्ट में श्रीराम फार्म सोल्युशन पेश करते हैं यूएस की पेटेंटेड डिलीवरी टेक्नोलॉजी ‘नैनो लिक्विड टेक्नोलॉजी’ से बना क्रान्किरी प्रोडक्ट श्रीराम प्रोटोबज़ प्लस। यह प्रोडक्ट रफ़्तार और प्रभाविता के साथ किसानों का मुनाफ़ा बढ़ाने का वादा करता है। अपने शानदार परफोर्मेन्स के साथ श्रीराम प्रोटोबज़ प्लस को टैगलाईन ‘रॉॅकेट जैसा काम, रफ़्तार का दूसरा नाम’ दी गई है।’ श्री संजय छाबड़ा, एक्ज़क्टिव डायरेक्टर एवं बिज़नेस हैड ने कहा। ‘‘श्रीराम फार्म सोल्युशन्स कृषि क्षेत्र में इनोवेशन्स की सभी सीमाओं को पार करती रही है, ये नए प्रोडक्ट्स आधुनिक समाधानों के साथ किसानों को सशक्त बनाने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं, जो किसानों की बदलती ज़रूरतों को पूरा कर स्थायी कृषि प्रथाओं को बढ़ावा देते हैं।

Check Also

18 year old student from Rajasthan advocates safe farming by making solar powered weed killer

राजस्थान के 18 वर्षीय छात्र ने सौर ऊर्जा चालित खरपतवार नाशक बनाकर की सुरक्षित खेती की वकालत

नई दिल्ली. राजस्थान के 18 वर्षीय छात्र रामधन लोढ़ा ने स्केलर स्कूल ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *