गुरुवार, जुलाई 25 2024 | 11:45:46 PM
Breaking News
Home / रीजनल / फुलर्टन इंडिया ने वित्त वर्ष 2024 में शाखा नेटवर्क का विस्तार की बनाई योजना, राजस्थान में नए अवसर पैदा करने का प्रयास
Fullerton India plans to expand branch network in FY2024

फुलर्टन इंडिया ने वित्त वर्ष 2024 में शाखा नेटवर्क का विस्तार की बनाई योजना, राजस्थान में नए अवसर पैदा करने का प्रयास

* दिसंबर 2022 की समाप्त अवधि में शहरी व्यवसाय के डिस्बर्समेंट में 104.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई; जबकि ग्रामीण व्यवसाय के तहत डिस्बर्समेंट में 53.1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हुई   *   11 फरवरी को होगा पशु विकास दिवस के 5वें संस्करण का आयोजन

जयपुर. देश की एक अग्रणी एनबीएफसी फुलर्टन इंडिया क्रेडिट कंपनी (NBFC Fullerton India Credit Company) ने राजस्थान में अपने नेटवर्क को वर्तमान 82 शाखाओं को 88 से अधिक शाखाओं तक विस्तारित करने और राज्य में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए वित्त वर्ष 2024 तक 280 से अधिक नए कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। फुलर्टन इंडिया (Fullerton India Credit Company) का व्यवसाय चार कार्यक्षेत्रों में फैला हुआ है जो कि शहरी, ग्रामीण, डिजिटल और हाउसिंग फाइनेंस है। एक ओर कंपनी का शहरी व्यवसाय टीयर 2 ाम बाजारों में उपभोक्ताओं, रिटेल कारोबार, एमएसएमई और एसएमई की जरूरतों को पूरा करता है, दूसरी तरफ कंपनी का ग्रामीण व्यवसाय – ग्रामशक्ति – का उद्देश्य राज्य के ऐसे इलाकों के लोगों को सशक्त बनाना है, जिनके इलाकों में वित्तीय सेवाएं उपलब्ध ही नहीं हैं अथवा जिन्हें बहुत कम वित्तीय सेवाएं उपलब्ध हैं।

महिलाओं के लिए ऋण, पर्सनल लोन

इस दिशा में कंपनी अपने वित्तीय समाधानों के एक विस्तृत पोर्टफोलियो, जैसे महिलाओं के लिए ऋण, पर्सनल लोन, बंधक ऋण और दोपहिया ऋण इत्यादि के माध्यम से लोगों को सेवाएं प्रदान करती है। ग्राहक कंपनी की हाउसिंग फाइनेंस शाखा, गृहशक्ति से होम लोन, प्रॉपर्टी के एवज में लोन और डेवलपर फाइनेंसिंग भी चुन सकते हैं।

टेक्नोलॉजी और इनोवेशन का लाभ

फुलर्टन इंडिया का डिजिटल कारोबार डिजिटल सुविधाओं का इस्तेमाल करने वाले ग्राहक की जरूरतों को पूरा करता है, जो मर्चेंट कैश एडवांस, टर्म लोन, रिवॉल्विंग लाइन ऑफ क्रेडिट, बाय नाउ पे लेटर और सप्लाई चेन फाइनेंस जैसे प्रोडक्ट्स में से चुन सकते हैं। टेक्नोलॉजी और इनोवेशन का लाभ उठाकर, फुलर्टन इंडिया ग्राहकों को लोन प्रोसेसिंग से लेकर डिस्बर्समेंट तक रियल टाइम, एंड-टू-एंड डिजिटल अनुभव प्रदान करता है, ताकि ग्राहकों को पूंजी ठीक तब हासिल हो सके, जब उन्हें उसकी सबसे अधिक आवश्यकता हो।

राजस्थान में कंपनी 2.22 लाख से अधिक ग्राहक

राजस्थान में कंपनी 2.22 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। कंपनी लोगों के वित्तीय बोझ को कम करने के लिए कई उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है और यह कंपनी के डिस्बर्समेंट के आंकड़ों से स्पष्ट है। दिसंबर 2022 की समाप्त अवधि में, वित्त वर्ष 2022 के इसी अवधि की तुलना में शहरी बिजनेस के डिस्बर्समेंट में 104.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई; जबकि वित्त वर्ष 2022 की समान अवधि की तुलना में वित्त वर्ष 2023 में दिसंबर में ग्रामीण व्यवसाय के तहत डिस्बर्समेंट में 53.1 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई।

Check Also

Director of Clay Craft India honored with prestigious fellowship by Indian Institute of Ceramics

क्ले क्राफ्ट इंडिया के डायरेक्टर को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स द्वारा प्रतिष्ठित फैलोशिप से किया गया सम्मानित

जयपुर. भारतीय सेरेमिक टेबलवेयर उद्योग में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *