शनिवार , मई 04 2024 | 02:13:30 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / निसान मोटर इंडिया ने जून 2023 में 5832 वाहनों की थोक बिक्री की
Nissan Motor India wholesales 5832 vehicles in June 2023

निसान मोटर इंडिया ने जून 2023 में 5832 वाहनों की थोक बिक्री की

गुरुग्राम. निसान मोटर इंडिया प्रा. लिमिटेड (Nissan Motor India Pvt. Limited) (एनएमआईपीएल) ने जून 2023 महीने में 5832 वाहनों की थोक बिक्री की घोषणा की है। इस दौरान घरेलू बाजार में वाहनों की थोक बिक्री 2552 वाहनों की रही वहीं 3280 वाहनों का थोक निर्यात किया गया।

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्‍तव ने कहा, ‘‘चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में हमने निसान मैग्‍नाइट गीज़ा स्‍पेशल एडिशन के लॉन्‍च की घोषणा की थी और 1,00,000 मैग्‍नाइट के उत्‍पादन का कीर्तिमान हासिल किया है। मैग्नाइट गीज़ा स्पेशल एडिशन इस वर्ष लॉन्‍च किए जाने वाले कई उत्पाद में से पहला है, और सामान्य मॉनसून की शुरुआत, उच्च एकल अंक जीडीपी वृद्धि और सकारात्मक उपभोक्ता भावना के साथ, हम अपने ग्राहकों को मजबूत मूल्य प्रदान करने के लिए आश्वस्त हैं।’’

सबसे ज्यादा बिकने वाली निसान मैग्नाइट अब 16 वेरिएंट्स में उपलब्‍ध

बड़ा, बिंदास और खूबसूरत निसान मैग्नाइट ने हाल ही में चेन्नई के अलायंस प्लांट में 1,00,000वें मैग्नाइट का उत्‍पादन कर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। सबसे ज्यादा बिकने वाली निसान मैग्नाइट अब 16 वेरिएंट्स में उपलब्‍ध है, जहां मैग्नाइट का बेस मॉडल XE है और टॉप वेरिएंट निसान मैग्नाइट टर्बो CVT XV प्रीमियम (O) है। निसान मैग्नाइट की प्रतिस्पर्धी कीमत और बेजोड़ मूल्य प्रस्ताव इसे बीएसयूवी सेगमेंट में एक मजबूत विकल्प बनाता है।

7,39,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत

निसान ने हाल ही में निसान मैग्नाइट गीज़ा स्पेशल एडिशन को 7,39,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर बाज़ार में उतारा है। मैग्नाइट गीज़ा उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर पैक परफॉर्मेंस, एडवांस्‍ड फीचर्स और सेफ्टी एन्‍हांसमेंट का एक सम्मोहक कॉम्बिनेशन ऑफर करता है जो समझदार भारतीय ग्राहकों के लिए यात्रा को नए सिरे से परिभाषित करेगा।

निसान मैग्नाइट ने अपने सेगमेंट में सर्वोत्तम सुरक्षा मानकों की पेशकश करते हुए ग्लोबल एनसीएपी से वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है। निसान ने हाल ही में बीएस-6 फेज 2 में परिवर्तन के अलावा, इसके मूल्य में वृद्धि करते हुए, सभी वेरिएंट में अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स पेश करके मैग्नाइट को बेहतर बनाया है। इन सेफ्टी फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस), हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) शामिल हैं।

बड़ा, बिंदास और खूबसूरत निसान मैग्नाइट को 15 वैश्विक बाज़ारों में निर्यात किया जाता है, जिनमें से सेशेल्स, बांग्लादेश, युगांडा और ब्रुनेई में इसे हाल ही में लॉन्‍च किया गया है। हाल के वर्षों में, निसान इंडिया ने अपना प्राथमिक निर्यात बाज़ार को यूरोप से मध्य पूर्वी देशों जैसे सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, कतर, बहरीन और कुवैत में शिफ्ट कर दिया है।

Check Also

5-Star Safe Kushaq and Slavia get even safer with Model Year 24 (MY 24) update

5-स्टार सुरक्षित कुशाक और स्लाविया मॉडल ईयर 24 (MY 24) अपडेट के साथ और भी सुरक्षित हुई

कुशाक और स्लाविया दोनों के लिए पूरी रेंज में छह एयरबैग्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *