बुधवार, मई 22 2024 | 12:00:59 AM
Breaking News
Home / बाजार / दिवाली पर 55 हजारी होगा सोना! निवेश पर त्योहारी सीजन में अच्छी आमदनी की उम्मीद
55 thousand will be gold on Diwali! Expect good income in the festive season on investment

दिवाली पर 55 हजारी होगा सोना! निवेश पर त्योहारी सीजन में अच्छी आमदनी की उम्मीद

जयपुर। कोरोना वायरस लॉकडाउन (corona virus lockdown) के दौरान अनलॉक-2 (Unlock-2) में सोने की कीमतें (Gold Prise) रोज नए-नए रिकॉर्ड बना रही हैं. गुरुवार को jaipur सराफा बाजार में सोना 51 हजारी हो गया. बाजारों में यह उम्मीद की जा रही है की 3 अगस्त (रक्षाबंधन) से शुरू हो रहे त्योहारी सीजन में सोने-चांदी की बिक्री अच्छी होगी.

Old Gold का स्टॉक खत्म नहीं हो पाया

सराफा कारोबारियों का कहना है कि दिवाली तक सोना 55,000 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच सकता है. वहीं, चांदी भी 75,000 रुपये प्रति किलो का स्तर दिखा सकती है. इस बीच, कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) (Confederation of All India Traders) ने सोने की हॉलमार्किंग अनिवार्य करने की समय सीमा को लेकर 2 साल की छूट दिए जाने की बात कही है. उनका कहना है कि कोविड19 (Covid-19) से व्यापार ठप रहा जिससे पुराना सोने का स्टॉक खत्म नहीं हो पाया है.

लॉकडाउन के बाद Gold-Silver में इतनी तेजी

आल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्ड स्मिथ फेडरेशन (All India Jewelers and Gold smith Federation) के राष्ट्रीय संयोजक पंकज अरोरा का कहना है कि सोने की मौजूदा तेजी को देखते हुए उम्मीद है कि दिवाली पर सोने का भाव 55 हजार प्रति 10 ग्राम पहुंच जाएगा. अरोरा ने बताया की 22 मार्च के लॉकडाउन (Lockdown 1.0) के पहले सोना 41000 रुपये/10 ग्राम और चांदी (Silver) 40000 रुपये/किलो के स्तर पर थे. लॉकडाउन के 4 महीने बाद सोने (Gold) में 28-30% और चांदी में 40-45% की बढ़ोतरी आ चुकी है.

Check Also

Pipalco's Laman starts futures and options trading

पीपलको के लैमन ने शुरू की फ्यूचर्स एण्ड ऑप्शन्स ट्रेडिंग

प्लेटफॉर्म 1 साल के लिए ज़ीरो ब्रोकरेज और लाईफटाईम फ्री अकाउन्ट देता है Jaipur. पीपलको …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *