गुरुवार , मई 02 2024 | 07:30:20 AM
Breaking News
Home / रीजनल / इन्वेस्ट राजस्थान समिट के तहत करीब 52 प्रतिशत एमओयू

इन्वेस्ट राजस्थान समिट के तहत करीब 52 प्रतिशत एमओयू

एलओआई का हुआ सफल क्रियान्वयन – अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग

जयपुर। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को उद्योग भवन में इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022 के तहत हुए एमओयू-एलओआई क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

समीक्षा बैठक में गुप्ता ने एमओयू-एलओआई के क्रियान्वयन को लेकर की जा रही कार्यवाही का विभागवार फीडबैक लिया। उन्होंने बताया कि कुल 4195 एमओयू-एलओआई हुए थे जिसमें से लगभग 52 प्रतिशत एमओयू-एलओआई का सफल क्रियान्वयन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 2174 परियोजनाओं के क्रियान्वयन का कार्य निरंतर जारी है। इनमें से 1234 परियोजनाओं का धरातल पर सफल क्रियान्वयन हो भी जा चुका है।

उन्होंने बैठक में मौजूद बीआईपी, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, रीको, वन स्टॉप शॉप के नोडल अधिकारियों सहित वीसी से जुड़े समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी सामूहिक प्रयासों से प्रमोटर्स को प्रोत्साहित करें जिससे परियोजनाओं का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ निरंतर संवाद स्थापित किया जाए।

समीक्षा बैठक में बीआईपी आयुक्त ओम कसेरा, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक आर.के.आमेरिया सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

राष्ट्रीय एकता दिवस – सचिवालय में अधिकारियों-कर्मचारियों ने ली राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की शपथ

जयपुर। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर मंगलवार को शासन सचिवालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *