गुरुवार , मई 02 2024 | 07:04:13 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / अदाणी ग्रुप ने विश्‍व के सबसे बड़े सौर ऊर्जा उत्पादक का दर्जा हासिल
Adani group achieved the status of world's largest solar power producer

अदाणी ग्रुप ने विश्‍व के सबसे बड़े सौर ऊर्जा उत्पादक का दर्जा हासिल

अहमदाबाद। परिचालन, निर्माणाधीन और प्रदत्त परियोजनाओं के मामले में, मेरकॉम कैपिटल द्वारा वैश्विक सौर कंपनियों की नवीनतम रैंकिंग में अदाणी ग्रुप (Adani group) को नम्‍बर वन वैश्विक सौर ऊर्जा उत्पादन संपत्ति के मालिक का दर्जा दिया गया है। अदाणी का अक्षय ऊर्जा पोर्टफोलियो पूरे अमेरिका के सौर उद्योग द्वारा 2019 में स्थापित कुल क्षमता से अधिक है और यह अपनी संपत्ति के जीवनकाल में 1.4 बिलियन टन से अधिक कार्बन डाइऑक्साइड को विस्थापित करेगा।

एकीकृत सौर कंपनियों में अडाणी ग्रुप

अदाणी ग्रुप (Adani group) दुनिया के सबसे अधिक एकीकृत सौर कंपनियों में से एक है, जो सोलर सेल और मॉड्यूल का निर्माण करता है, परियोजना विकास, निर्माण, वित्तीय संरचना आधारित उपक्रमों का संचालन करता है तथा स्वामित्व और अपने सुदृढ़ आंतरिक परिसंपत्ति प्रबंधन प्‍लेटफॉर्म के जरिये अपनी परिसंपत्तियों का परिचालन करता है।

एजीईएल के प्रगति की कहानी

एजीईएल के प्रगति की कहानी अक्षय ऊर्जा की वैश्विक विकास की कहानी को दर्शाती है, जो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा पेरिस में दिसम्‍बर 2015 में आयोजित सीओपी 21 इंटरनेशनल सोलर अलायंस की बैठक में किए गए साहसिक वादे के बाद साकार हुई है।

Check Also

लैग्नम स्पिनटेक्स ने वित्तवर्ष 24 के नतीजों की घोषणा की

क्यू4 में पैट 380% बढ़कर 7.30 करोड़ रुपये हो गया, 0.50/- रुपये प्रति शेयर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *