शनिवार , मई 04 2024 | 10:29:17 PM
Breaking News
Home / बाजार / अडानी समूह भी लगाएगा एयर इंडिया के लिए बोली
Air India will buy 250 aircraft from Airbus

अडानी समूह भी लगाएगा एयर इंडिया के लिए बोली

नई दिल्ली। घाटे में चल रही सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली लगाने के लिए उद्योगपति गौतम अडाणी (Adani group) की कंपनी भी विचार कर रही है। एयरलाइन की 100 फीसद हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली आमंत्रित की गई है। अडानी ग्रुप की मर्जर एंड एक्विजिशन टीम एयर इंडिया के बोली दस्तावेजों का अध्ययन कर रही है।

ये कंपनियां लगा रही बोली

अडाणी समूह (Adani group) सरकारी एयरलाइन के लिए बोली लगाता है तो वह टाटा ग्रुप, हिंदुजा और इंडिगो जैसी कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो सकता है। इस विषय में प्रतिक्रिया के लिए अडाणी समूह के प्रवक्ता से तत्काल संपर्क नहीं किया जा सका है। अडाणी समूह ने पिछले साल छह एयरपोर्ट- अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, गुवाहाटी, तिरूवनंतपुरम और मेंगलुरु- को ऑपरेट करने के लिए सफल बोली लगाई थी।

यर इंडिया के पास 126 विमान

एयर इंडिया (Air India) में 100% हिस्सेदारी बेचने की 17 मार्च की समयसीमा बढ़ा सकती है। इंटर-मिनिस्ट्रियल पैनल इस सप्ताह नयी तारीख को लेकर फैसला कर सकती है। एयर इंडिया में दिलचस्पी दिखाने वाले बोली दाताओं के पास अब ‘वर्चुअल डेटा रूम’ का एक्सेस होगा। ट्रांजैक्शन और सिविल एविएशन मिनिस्ट्री अभी कुछ सवालों पर स्पष्टीकरण देगा। अडाणी समूह कर्ज और घाटा के आकलन के आधार पर एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली लगाएगा। पिछले साल सितंबर तक के आंकड़े के मुताबिक एयर इंडिया और उसकी अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास 126 विमान हैं।

Check Also

घर पर आसानी से बनाए जा सकते हैं ये 5 मसाले, जानिए तरीका

Jaipur. भारतीय व्यंजन अपने मसालेदार स्वाद के लिए जाने जाते हैं। कई भारतीय मसाले तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *