सोमवार , अक्टूबर 03 2022 | 01:33:24 AM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / आदित्य बिरला ने लॉन्च किया निवेशक शिक्षा अभियान- प्रो पोर्टफोलियो

आदित्य बिरला ने लॉन्च किया निवेशक शिक्षा अभियान- प्रो पोर्टफोलियो

मुंबई| भारत के पूंजी बाजारों में खुदरा निवेशकों की भागीदारी व्यापक रूप से स्वीकृत “म्यूचुअल फंड सही है” अभियान के बाद कई गुना बढ़ गई है। हालांकि, म्युचुअल फंड योजनाओं का एक पोर्टफोलियो बनाने की जरूरत है जो सिर्फ एक फंड (फंडों) के बजाय बाजार के हर मिजाज के अनुसार समायोजित कर सके।

इस विचार को आगे बढ़ाते हुए, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड ने एक निवेशक शिक्षा अभियान – प्रो पोर्टफोलियो शुरू किया है, जिसका उद्देश्य निवेशक आधार को फंड के ‌म‌िश्रण के साथ एक पोर्टफोलियो बनाने के महत्व के बारे में शिक्षित करना है जो उन्हें बाजार की अस्थिर स्थितियों से निपटने में मदद करेगा। कंपनी साथ ही देश में निवेशकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रो पोर्टफोलियो फ्लेक्सी कैप, बैलेंस्ड एडवांटेज और लार्ज कैप फंड का एक ‌म‌िश्रण है जो फ्रंटलाइन स्टॉक में निवेश करता है, और जो लंबी अवधि में संपत्ति बनाने में मदद करेगा।

एक लार्ज कैप फंड फ्रंटलाइन स्टॉक के लिए एक्सपोजर प्रदान करेगा, फ्लेक्सी कैप फंड फंड मैनेजर को अवसरों को खोजने और स्टॉक श्रेणियों में निवेश करने की अनुमति देगा, जबकि बैलेंस्ड एडवांटेज फंड इक्विटी और डेट के बीच एसेट एलोकेशन का ध्यान रखेगा। इन फंडों का एक संयोजन विभिन्न बाजार चक्रों और अस्थिर अवधियों का ध्यान रखेगा। अभियान के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए, ए. बालासुब्रमण्यम, प्रबंध निदेशक और सीईओ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी लिमिटेड, ने कहा, “3 फंडों का एक में संयोजन – फ्लेक्सी कैप, बैलेंस्ड एडवांटेज और लार्ज कैप का उद्देश्य तेजी के बाजार में रिटर्न बढ़ाने का होगा। जबकि मंदी के माहौल में जोखिम को प्रबंध‌ करने का उद्देश्य होगा। जोखिमों को संतुलित करके और रिटर्न में तेजी लाकर, फंडों का संयोजन सभी बाजार चक्रों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है और लंबे समय में धन सृजन में मदद करता है। इस अभियान के साथ, हम वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए निवेशकों को शिक्षित और सशक्त बनाने का लक्ष्य रखते हैं।”

Check Also

कमतर प्रदर्शन के समय कंपनी नहीं छोड़ना चाहता था

jaipur| एचडीएफसी ऐसेट मैनेजमेंट के मुख्य निवेश अ​धिकारी प्रशांत जैन ने इस्तीफा दे दिया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *