शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 06:04:16 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा-2022 के प्रवेश-पत्र अपलोड
RAS Recruitment 2023:- More than 6 lakh 97 thousand candidates applied online

वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा-2022 के प्रवेश-पत्र अपलोड

अजमेर एवं जयपुर जिला मुख्यालय पर 30 अप्रेल को किया जाएगा परीक्षा का आयोजन

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) द्वारा वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा-2022 (Senior Physical Education Teacher (Secondary Education Department) Exam-2022) के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट एवं एसएसओ पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए हैे। परीक्षा का आयोजन अजमेर एवं जयपुर जिला मुख्यालय पर 30 अप्रेल 2023 को दो पारियों में प्रातः 10 से 12.00 बजे एवं दोपहर 2 से 4 बजे तक किया जाएगा। आयोग सचिव एचएल अटल ने कहा कि अभ्यर्थी यथाशीघ्र समयान्तर्गत प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लेवें। प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकता है। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन अवश्य कर लेवें।

नियत समय से 60 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश

अटल ने बताया कि आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 60 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके पश्चात किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को सुरक्षा जांच एवं पहचान के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को पर्याप्त समय पूर्व ही परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना होगा। देरी से आने पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते हैं।

पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर लाना होगा प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट)

अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होना होगा। मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) नहीं होने की स्थिति में विशेष परिस्थितियों में ही अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के आधार पर प्रवेश अनुमत किया जा सकता है। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी।

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *