गुरुवार , मई 02 2024 | 03:46:52 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / कोरोना से एयर इंडिया का घटा मूल्यांकन

कोरोना से एयर इंडिया का घटा मूल्यांकन

मुंबई। कोरोनावायरस के प्रसार से एयर इंडिया (air india) का मूल्यांकन करीब आधा घट गया है, वहीं संभावित बोलीदाताओं का कहना है कि आने वाले महीनों में सभी विमानन कंपनियों के राजस्व और मुनाफे में गिरावट आने का अनुमान है। विश्वव्यापी महामारी का असर विमानन कंपनियों के शेयरों की कीमतों पर भी दिख रहा है। यूनाइटेड एयरलाइंस का शेयर भाव इस साल जनवरी से अब तक 58 फीसदी और लुफ्थांसा का शेयर 36 फीसदी तक लुुढ़क चुका है।

विमानन उद्योग को 2020 में 67 अरब डॉलर का नुकसान का अंदेशा

एयर इंडिया के संभावित बोलीदाताओं ने कहा कि कोरोना संकट के बाद वे भारत और विदेशी बाजार में प्रतिस्पद्र्घी कंपनियों के शेयरों के मूल्यांकन को ध्यान में रखते एयर इंडिया (air india) के लिए बोली लगाएंगे। एब बोलीदाता ने कहा, ‘भारत और विदेशी बाजार में कई विमानन कंपनियां सूचीबद्घ हैं और एयर इंडिया के मूल्यांकन के लिए यह एक अच्छा संकेतक है। विमानन उद्योग को 2020 में करीब 67 अरब डॉलर का नुकसान होने का अंदेशा है और आने वाले महीनों में कई विमानन कंपनियां दिवालिया आवेदन कर सकती हैं।’

यूनाइटेड एयरलाइंस होल्डिंग्स और डॉयचे लुफ्थांसा एजी मुनाफा

बोलीदाता ने एक उदाहरण का हवाला देते हुए कहा कि यूनाइटेड एयरलाइंस होल्डिंग्स और डॉयचे लुफ्थांसा एजी मुनाफा कमा रही हैं। यूनाइटेड एयरलाइंस 1250 विमानों के बेड़े के साथ 369 गंतव्यों के लिए उड़ानें संचालित करती हैं, वहीं लुफ्थांसा 400 बेड़ों के साथ 220 गंतव्यों के लिए उड़ान भरती है। डेल्टा एयरलाइन का शेयर भाव 1 जनवरी को 58 डॉलर प्रति शेयर था जो शुक्रवार को 38.36 डॉलर पर बंद हुआ। अमेरिका की इस विमानन कंपनी के पास 909 विमानों का बेड़ा है और वह 325 गंतव्यों के लिए उड़ानें संचालित करती हैं।

Check Also

Minerva Ventures Fund buys stake in KBC Global Limited

मिनरवा वेंचर्स फंड ने केबीसी ग्लोबल लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी

फंड ने 26 अप्रैल 2024 को एनएसई पर एक बल्क डील में केबीसी ग्लोबल लिमिटेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *