रविवार , सितम्बर 26 2021 | 08:26:02 AM
Home / बाजार / जमा सुविधा में गूगल की राह पर एमेजॉन

जमा सुविधा में गूगल की राह पर एमेजॉन

मुंबई. गूगल पे द्वारा अपने प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को सावधि जमा बुक कराने की सुविधा देने के बाद अब एमेजॉन पे भी इस तरह की सुविधा शुरू करने जा रही है। एमेजॉन पे ने इसके लिए संपत्ति प्रबंधन प्लेटफॉर्म के साथ गठजोड़ किया है। कुबेर डॉट इन ने कहा कि वह एमेजॉन पे के उपयोगकर्ताओं को म्युचुअल फंडों, साविध जमा आदि में निवेश की सुविधा के लिए अपनी सेवाएं, उत्पाद और तकनीक मुहैया कराएगी।

कुबेर ने अपनी वेबसाइट पर बजाज फाइनैंस की तीन जमाओं को सूचीबद्घ किया है। साइट पर 12 से 23 महीने, 24 से 35 महीने और 36 से 60 महीने तक सावधि जमा की सुविधा उपलब्ध है। इस पर क्रमश: 5.75 फीसदी, 6.20 फीसदी और 6.60 फीसदी ब्याज दी जा रही है। न्यूनतम जमा 25,000 रुपये है।

कुबेर द्वारा जारी बयान के अनुसार एमेजॉन पे के निदेशक विकास बंसल ने कहा कि जमा सुविधा से ग्राहकों को बढ़ती पूंजी और निवेश से अपनी बड़ी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी। कुबेर के संस्थापक और मुख्य कार्याधिकारी गौरव रस्तोगी ने कहा कि यह साझेदारी भारत में कुबेर के निवेश करने और संपत्ति प्रबंधन की सुविधा को लोकतांत्रिक बनाएगी। हालांकि यह गठजोड़ बैंकिंग नियामक की नजरों में खटक सकता है क्योंकि अब दो तकनीकी दिग्गज जमा सेवा उपलब्ध कराने के काम से जुड़ गई हैं।

सूत्रों ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक इससे सहमत नहीं है कि तकनीकी दिग्गज खुदरा जमा सुविधा से जुड़ें क्योंकि यह बैंकिंग नियामक के लिए सख्त विनियमित और संवेदनशील क्षेत्र है।

Check Also

Flipkart Big Billion Days Sale 2021 में इन चीजों पर मिलेगा 80% तक का डिस्काउंट

jaipur. फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर एक बार फिर सेल आने वाली है. कपंनी ने साल की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *