सोमवार, मई 13 2024 | 09:52:12 AM
Breaking News
Home / बाजार / अमेरिका-भारत के सम्बंधों के विस्तार के लिए आनंद महिंद्रा व शांतनु को मिलेगा नेतृत्व सम्मान
Anand Mahindra and Shantanu will get leadership honors for expanding US-India relations

अमेरिका-भारत के सम्बंधों के विस्तार के लिए आनंद महिंद्रा व शांतनु को मिलेगा नेतृत्व सम्मान

वाशिंगटन। अमेरिका और भारत (America and India) के द्विपक्षीय सम्बंधों के विस्तार में उल्लेखनीय प्रयासों के लिए महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा तथा एडोब के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शांतनु नारायण को अमेरिका-भारत रणनीतिक भागीदार फोरम (यूएसआईएसपीएफ) 2020 का ‘नेतृत्व सम्मान’ दिया जायेगा।

वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन 31 अगस्त से

यह सम्मान ‘अमेरिका-भारत सप्ताह: नयी चुनौतियों से पार पाने की राह’ नाम से 31 अगस्त से आयोजित हो रहे उसके तृतीय वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन (Third Annual Leadership Summit) में प्रदान किया जायेगा। यह कार्यक्रम आभासी तरीके से आयोजित होगा और 3 सितम्बर तक चलेगा। इसमें यूएसआईएसपीएफ के बोर्ड के सदस्य विभिन्न रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बोर्ड में फॉर्च्यून 500 कंपनियों के 21 सीईओ और दोनों देशों के कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

 शिखर सम्मेलन में ये होंगे शामिल

यूएसआईएसपीएफ के बोर्ड के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने कहा कि ऐसे समय में जब वैश्विक अर्थव्यवस्था अनिश्चितताओं का सामना कर रही है, हम उन दो उद्यमियों को 2020 नेतृत्व सम्मान प्रदान करते हुए प्रसन्न हैं, जिन्होंने अमेरिका-भारत द्विपक्षीय आर्थिक साझेदारी को मजबूत करने में जबरदस्त नेतृत्व और महत्वाकांक्षा प्रदर्शित की है। शिखर सम्मेलन में वक्ताओं में अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर, अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत शामिल हैं।

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *