गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 05:39:15 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / बजाज ऑटो ने प्लेटिना 110 एबीएस किया लॉन्च
Bajaj Auto launches Platina 110 ABS

बजाज ऑटो ने प्लेटिना 110 एबीएस किया लॉन्च

एबीएस  के साथ भारत की पहली 100 – 115 सीसी कम्यूटर मोटरसाइकिल, प्लेटिना 110 एबीएस 100 – 115 सीसी  सेगमेंट में भारत की पहली और एकमात्र मोटरसाइकिल है जो एबीएस ब्रेकिंग की पूरी सुरक्षा के साथ आती है, •  एबीएस ब्रेकिंग प्लेटिना को सटीक ब्रेकिंग, कम ब्रेकिंग दूरी, बेहतर नियंत्रण और स्थिरता प्रदान करता है, प्लेटिना 110 एबीएस  शानदार आराम और वास्तविक दुनिया का उत्कृष्ट माइलेज के वादे के साथ लॉंच की गई है 72,864 रुपये (एक्स-शोरूम राजस्थान) पर उपलब्ध

जयपुर: दुनिया की सबसे मूल्यवान टू व्हीलर और थ्री व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो (bajaj auto) ने सेगमेंट-फर्स्ट एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम  के साथ प्लेटिना 110 एबीएस को लॉन्च (Bajaj Auto launches Platina 110 ABS) किया है। भारत के पास दुनिया में सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाओं का संदिग्ध रिकॉर्ड है और ऐसी दुर्घटनाओं में से लगभग आधे में टू व्हीलर शामिल हैं। भारत में बेची जाने वाली हर दूसरी मोटरसाइकिल 100 – 115 सीसी कम्यूटर मोटरसाइकिल है| इसलिए इस सेगमेंट में एबीएस ब्रेकिंग की शुरुआत इन कम्यूटर राइडर्स के लिए सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

 बेहतर स्थिरता प्रदान करके सुरक्षा को बढ़ाती

एबीएस से लैस नई प्लेटिना 110 ब्रेकिंग दूरी को कम करके और किसी भी चुनौतीपूर्ण ब्रेकिंग स्थिति में बेहतर स्थिरता प्रदान करके सुरक्षा को बढ़ाती है। इसके अलावा, प्लेटिना में एबीएस आवारा जानवरों के अचानक सामने आने से, गड्ढों, फिसलन और असमान सतहों के कारण उत्पन्न हो सकने वाली आपातकालीन-ब्रेकिंग स्थितियों में पूर्ण नियंत्रण सुनिश्चित करता है। प्लेटिना 110 एबीएस, पिछले प्लेटिना मॉडल की तरह, ‘कम्फर्टेक’ के अतिरिक्त लाभ के साथ आता है जिसमें आरामदायक सीट, लंबे फ्रंट और रियर सस्पेंशन शामिल हैं जो एक आरामदायक, झटका-मुक्त सवारी सुनिश्चित करते हैं। डीआरल के साथ हेडलाइट्स राइडर को स्पष्ट दृश्यता प्रदान करती हैं। नए डिजिटल स्पीडोमीटर में एबीएस इंडिकेटर, गियर इंडिकेटर और गियर गाइडेंस जैसे फीचर भी शामिल है।

राइडिंग की कठिन परिस्थितियों का सामना

लॉन्च पर बोलते हुए श्री सारंग कानडे – प्रेसिडेंट, मोटरसाइकिल्स – बजाज ऑटो ने कहा, “राइडिंग की स्थिति से जुड़े हमारे आंतरिक अध्ययन से पता चलता है कि कम से कम 91% कम्यूटर मोटरसाइकिल सवार एक महीने में कम से कम एक पैनिक ब्रेकिंग सिनेरियो का सामना करते हैं। नए Platina 110 एबीएस के साथ, हम अप्रत्याशित ब्रेकिंग परिदृश्यों में सवारों को पूर्ण नियंत्रण प्रदान करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि राइडिंग की कठिन परिस्थितियों का सामना करने वाले ये राइडर्स अपने आप को और अपने प्रियजनों को सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट ब्रेकिंग तकनीक के साथ सुरक्षित रखने के लिए प्लेटिना 110 एबीएस पर विचार करेंगे।”

Check Also

हीरो मोटोकॉर्प ने 100 डीलरशिप्‍स पर 1,000 हार्ले डेविडसन X440 की बिक्री की

नई दिल्ली : दुनिया में मोटरसाइकिल और स्कूटर के सबसे बड़े निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *