शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 07:30:46 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / बजाज की नई पेशकश हुस्कर्ण वेक्टर, जानिए इसके फीचर्स

बजाज की नई पेशकश हुस्कर्ण वेक्टर, जानिए इसके फीचर्स

भारत में लोग अधिक संख्या में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने लगे हैं, क्योंकि डीजल और पेट्रोल की कीमत बढ़ने से जहां लोग एक तरफ परेशान हो गए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ लोग  पर्यावरण की सुरक्षा के लिए काफी सतर्क हो गये हैं. बढ़ते प्रदूषण की वजह से बीमारियों का खतरा बहुत बढ़ गया है. ऐसे में ऑटो मोबाइल कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की नई नई पेशकश शुरू कर दी है.

ऐसे में बजाज ऑटो कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन के तौर पर एक नई पेशकश करने जा रहा है. जो ग्राहकों के लिए लिए बेहद ही अच्छा होगा. बता दें कि कंपनी ने पुणे उत्पादन संयंत्र में इलेक्ट्रिक दोपहिया उत्पादन के लिए एक नया संयंत्र बनाने की घोषणा की है.

यहां बजाज चेतक इलेक्ट्रिक का उत्पादन किया जाएगा. इसी प्लांट में हुस्कर्ण के वेक्टर का भी उत्पादन किया जाएगा. विदेशी बाजार में इसकी मांग बढ़ रही है, इसलिए इसे भारत में बनाए जाने की संभावना है. संभव है कि आने वाले समय में कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च करेगी.

इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स
कंपनी ने इस स्कूटर के फेस को काफी आकर्षक बनाया है, जिसके बीच में हेडलाइट दी गई है. हुस्कवार्ना वेक्टर का साइड प्रोफाइल मजबूत है और इसे एक शक्तिशाली रूप देता है स्कूटर की स्टाइलिंग बिना तामझाम के रखी गई है, जो साधारण होने के बाद भी इसे आकर्षक बनाती है. हुस्कवार्ना वेक्टर का रियर प्रोफाइल भी अच्छा दिखता है, जो इसके पूरे लुक पर सूट करता है. वहीँ भारत में Husqvarna Vektorr Concept की कीमत 128,480 रुपये होगी.

Check Also

ओला ने भारत ईवी फेस्ट की घोषणा की, त्योहारों के लिये आकर्षक ऑफर पेश किए

यह भारत का सबसे बड़ा टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक्सचेंज प्रोग्राम हैग्रा, ग्राहकों को 24,500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *