बुधवार, मई 15 2024 | 09:56:58 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / भारती टेलीकॉम ब्लॉक डील के जरिए एयरटेल में 1 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचेगी
Bharti Telecom to sell $ 1 billion stake in Airtel through block deal

भारती टेलीकॉम ब्लॉक डील के जरिए एयरटेल में 1 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचेगी

नई दिल्ली। भारती टेलीकॉम (Bharti Telecom) एक सेकेंडरी मार्केट ब्लॉक डील के जरिए भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में अपने एक अरब डॉलर के शेयर बेचने जा रही है। भारती टेलीकॉम (Bharti Telecom), दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Bharti Airtel) की होल्डिंग कंपनी है। भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में भारती टेलीकॉम (Bharti Telecom) की 38.79 फीसदी हिस्सेदारी है, जो ब्लॉक डील के बाद 2.75 फीसदी तक घट जाएगी।

प्रमोटर की कुल हिस्सेदारी 58.98 फीसदी

एक्सचेंज डेटा के अनुसार प्रमोटर की कुल हिस्सेदारी 58.98 फीसदी है। सिंगापुर टेलीकॉम भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के साथ एक रणनीतिक साझेदार है। वहीं जेपी मॉर्गन लेनदेन के लिए प्लेसमेंट एजेंट है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में 22 मई को फ्लोर कीमत 558 रुपये प्रति इक्विटी शेयर छह फीसदी की छूट के साथ 593.20 रुपये के करीब है।

एयरटेल की मार्केट कैप 3.23 लाख करोड़ रुपये

यह सौदा 31 मार्च, 2020 तक कुल शेयरों का 2.75 फीसदी तक 15 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए लगभग एक अरब डॉलर का होगा। मूल्य निर्धारण पर कोई मार्गदर्शन तब तक नहीं दिया जाएगा जब तक कि 26 मई, 2020 को स्टॉक एक्सचेंज में इक्विटी शेयर क्रॉस नहीं हो जाते। भारती एयरटेल की मौजूदा मार्केट कैप 3.23 लाख करोड़ रुपये है। बताया जा रहा है कि इस सौदे से कंपनी को शुद्ध रूप से ऋण मुक्त होने में भी मदद मिलेगी।

Check Also

भारत में आर्थिक वृद्धि के लिए आरएंडडी निवेश को प्राथमिकता दी जानी चाहिए – तरुण मेहता

नई दिल्ली : हाल ही में अपने एक ट्वीट में एथर एनर्जी के सीईओ, तरुण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *