रविवार , जून 20 2021 | 09:18:52 PM
Home / बाजार / डिज्नी से बड़ी खबर, बंद करेगी अपने 18 चैनल्स
Big news from Disney, will close its 18 channels

डिज्नी से बड़ी खबर, बंद करेगी अपने 18 चैनल्स

जयपुर। एंटरटेनमेंट कंपनी ‘डिज्नी’ (Entertainment company Disney) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार कंपनी (Entertainment company Disney) ने एक अक्टूबर 2021 से दक्षिणपूर्व एशिया और हॉन्ग कॉन्ग में अपने 18 चैनल्स को बंद करने की घोषणा की है। डिज्नी (Entertainment company Disney) ने अपने कर्मियों को आज सुबह सिंगापुर के टाउन हॉल में अपने इस फैसले के बारे में जानकारी दी है। हालांकि कंपनी ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि कितने लोग कंपनी से जुड़े रहेंगे और कितनों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

स्ट्रीमिंग सर्विसेज को आगे बढ़ाने

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩुसार, डिज्नी (Entertainment company Disney) की ओर से कहा गया है, ‘D2Cfirst model की दिशा में  द वॉल्ट डिज्नी कंपनी (The Walt Disney Company) के वैश्विक प्रयासों और अपनी स्ट्रीमिंग सर्विसेज को आगे बढ़ाने के क्रम में कंपनी ने मुख्य रूप से साउथईस्ट एशिया और हॉन्ग कॉन्ग में अपने मीडिया नेटवर्क बिजनेस के बारे में यह निर्णय लिया है। इन प्रयासों से हमें अपने संसाधनों को वर्तमान और भविष्य की व्यावसायिक जरूरतों के लिए अधिक कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से संरेखित करने में मदद मिलेगी।’

इन चैनल्स को बंद करने का निर्णय

बताया जाता है कि डायरेक्ट टू कस्टमर बिजनेस पर पड़ रहे प्रभाव को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। साउथईस्ट एशिया और हॉन्ग कॉन्ग में जिन चैनल्स को बंद करने का निर्णय लिया गया है, उनमें एंटरटेनमेंट चैनल्स-Fox, Fox Crime, Fox Life और FX, मूवी चैनल्स-Fox Action Movies, Fox Family Movies, Fox Movies & Star Movies China, स्पोर्ट्स चैनल्स– Fox Sports, Fox Sports 2, Fox Sports 3, Star Sports 1, Star Sports 2, किड्स चैनल्स – Disney Channel और Disney Junior, म्यूजिक चैनल– Channel V और तथ्यात्मक सेवाएं- Nat Geo People व SCM Legend के नाम शामिल हैं।

टाटा स्काई में अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है Disney: रिपोर्ट

Check Also

Diageo's announcement of cooperation of 45 crores

डियाजियो की 45 करोड़ के सहयोग की घोषणा

मुंबई। बेवरेज अल्कोहल में ग्लोबल लीडर डियाजियो (Diageo the global leader in beverage alcohol) ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *