शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 01:36:48 AM
Breaking News
Home / बाजार / बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड की बॉनस इश्यू लाने की योजना
Bigbloc Construction Limited plans to launch bonus issue

बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड की बॉनस इश्यू लाने की योजना

19 जुलाई को होनेवाली बॉर्ड मीटिंग में बॉनस इश्यू और अधिकृत शेयर पूंजी बढाने को मंजूरी दी जाएगी; 31 मार्च, 2024 तक कंपनी की आय रू. 89.87 करोड रही, कंपनी ने बिक्री में 19% और शुद्ध लाभ में 80% से अधिक 5 साल का सीएजीआर दर्ज किया है।

सुरत. भारत में एयरेटेड ऑटोक्लेव्ड कोंक्रीट (एएसी) ब्लॉक, ब्रिक्स और पैनल के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड बोनस इश्यू पर विचार कर रही है। कंपनी के बॉर्ड ऑफ डिरेक्टर्स की बैठक शुक्रवार, 19 जुलाई 2024 को होने वाली है, जिसमें नियामक और शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन बोनस शेयरों और कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी में वृद्धि के प्रस्तावों पर विचार और अनुमोदन किया जाएगा। कंपनी की वर्तमान शेयर पूंजी रु. 14.14 करोड़ है जो रु. 2 अंकित मूल्य के 7.07 करोड़ इक्विटी शेयरों में विभाजित है। 31 मार्च 2024 तक कंपनी का रिजर्व और सरप्लस रु. 89.87 करोड़ रुपये है।

बिक्री में 19% और शुद्ध लाभ में 80% से अधिक की 5 साल की सीएजीआर

कंपनी ने बिक्री में 19% और शुद्ध लाभ में 80% से अधिक की 5 साल की सीएजीआर साथ एक मजबूत परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन दर्ज किया है। कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और शेयरधारक मूल्य प्रदान करने की प्रतिबद्धता की मान्यता में बोनस इश्यू का उद्देश्य मौजूदा शेयरधारकों को पुरस्कृत करना, तरलता बढ़ाना और शेयरधारक आधार का विस्तार करना है।

वित्त वर्ष 2024 के लिए कंपनी ने कन्सोलिडेटेड आधार पर रु. 30.69 करोड का शुद्ध लाभ दर्ज किया। वित्त वर्ष 2024 के दौरान परिचालन से राजस्व रु. 243.22 करोड रहा जो वित्त वर्ष 2023 में रु. 200.11 करोड के परिचालन राजस्व से सालाना दौर पर 21.55 फीसदी अधिक था। वित्त वर्ष 2024 के लिए एबिटा रु. 56.15 करोड रही जो पिछले साल रु. 50.01 करोड की एबिटा से 12.29 फीसदी अधिक थी। कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 के लिए 20 फीसदी अंतिम डिविडन्ड की सिफारिश की है जो वार्षिक साधारण सभा में अनुमोदन के आधीन है।

बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के अध्यक्ष नारायण साबू ने बताया कि, “कंपनी एएसी ब्लॉक उद्योग में एक उल्लेखनीय परिवर्तन के शिखर पर खड़ी है। हमें अपने हितधारकों को यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि कंपनी अपनी दीर्घकालिक विकास रणनीति में महत्वपूर्ण प्रगति कर रही है, उत्कृष्ट परिचालन और वित्तीय परिणाम दे रही है। अपने शेयरधारकों को मूल्य प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम एक बोनस इश्यू पर विचार कर रहे हैं। यह कदम न केवल हमारे मौजूदा शेयरधारकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए पुरस्कृत करेगा बल्कि कंपनी के इक्विटी आधार को भी बढ़ाएगा, जिससे तरलता बढ़ेगी। हम निरंतर विकास गति की आशा करते हैं और आने वाले वर्षों में और प्रगति की उम्मीद करते हैं।

भारतीय बाजार के लिए अगली पीढ़ी के वॉलिंग सॉल्युशन लॉन्च करने की दृष्टि से, बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड और थाईलैंड के एससीजी इंटरनेशनल के संयुक्त उद्यम, सियाम सीमेंट बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में अपना परिचालन शुरू कर दिया है। कंपनी ने गुजरात के खेड़ा में 2.5 लाख क्यूबिक मीटर प्रति वर्ष क्षमता की परियोजना में लगभग रु. 65 करोड़ का निवेश किया है, जिसमें भारत का पहला एएसी वॉल प्लांट भी शामिल है।

Check Also

एलआईसी एमएफ ने निखिल रूंगटा को सह-मुख्य निवेश अधिकारी – इक्विटी के रूप में नियुक्त किया

जयपूर। एलआईसी म्यूचुअल फंड (एलआईसी एमएफ) ने निखिल रूंगटा को सह-मुख्य निवेश अधिकारी – इक्विटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *