गुरुवार, मई 16 2024 | 06:10:33 AM
Breaking News
Home / बाजार / एटीएम कार्ड पर छपवा सकते हैं अपनी पसंदीदा फोटो, यह बैंक दे रही है ऑफर

एटीएम कार्ड पर छपवा सकते हैं अपनी पसंदीदा फोटो, यह बैंक दे रही है ऑफर

नई दिल्ली| इन दिनों कुछ बैंक डेबिट कार्ड के पूरे हिस्से पर फोटो छपवाने का भी विकल्प दे रहे हैं। निजी क्षेत्र की आईसीआईसीआई बैंक समेत कई बैंक यह सुविधा दे रही हैं। इसमें आप अपनी पसंद की फोटो या डिजाइन वाली फोटो छपा डेबिट कार्ड ले सकते हैं।

200 से भी ज्यादा डिजाइन के कलेक्शन

बैंक के पास 200 से भी ज्यादा डिजाइन के कलेक्शन हैं, जिसमें आप अपनी पसंद चुन सकते हैं। इन कार्ड्स पर कई तरह के स्पेशल फायदे भी मिलते हैं। इसमें ज्वाइनिंग बेनिफिट के तौर पर कस्मटर को काया गिफ्ट वाउचर, कैब रेंटल वाउचर, मिनिमम खर्च करने पर सेंट्रल वाउचर मिलते हैं। बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कार्ड पर फिलहाल कॉम्पलिमेंटरी एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस, फ्यूल खरीदने पर जीरो सरचार्ज, डेबिट कार्ड से खरीदारी पर पेबैक प्वाइंट्स, कॉम्पलिमेंटरी इंश्योरेंस कवर, जीरो लाइबिलिटी प्रोटेक्शन आदि का फायदा दिया जा रहा है।

देनी होती है फीस

आईसीआईसीआई बैंक ने ऐसे कार्ड्स को एक्सप्रेशंस डेबिट कार्ड नाम दिया है। कस्टमर को ज्वाइनिंग फीस के तौर पर 499 रुपये+18%जीएसटी देनी होती है और वहीँ दूसरे साल से एनुअल फीस के तौर पर 499 रुपये+18%जीएसटी देनी होती है। इस तरह के एक और कैटेगरी का कार्ड है एक्सप्रेशंस कोरल डेबिट कार्ड। इसके लिए ज्वाइनिंग फीस 799 रुपये+18% जीएसटी देनी होती है। इसके बाद दूसरे साल से फिर एनुअल फीस के तौर पर 799 रुपये+18% जीएसटी देनी होती है।

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *