मंगलवार, मई 14 2024 | 03:44:57 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / केनरा बैंक ने शुरु की क्रेडिट सपोर्ट योजना
Canara Bank launches credit support scheme

केनरा बैंक ने शुरु की क्रेडिट सपोर्ट योजना

जयपुर। केनरा बैंक (Canara Bank) ने कोविड-19 (Covid-19) से प्रभावित अपने सभी लेनदारों के लिए ‘कैनरा क्रेडिट सपोर्ट’ योजना (Canara Credit Support Scheme) की घोषणा (launches) की है। जिसके तहत बैंक नकदी की तात्कालिक दिक्कतों से जूझ रहे लेनदारों को तुरंत और बिना किसी दिक्कत के लोन मुहैया (Loan Available) कराएगा। इस लोन का इस्तेमाल लेनदार वैधानिक बकाया राशि के भुगतान, वेतन, बिजली बिल के भुगतान और किराए देने के लिए कर सकते हैं।

4,300 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 6 लाख लोन मंजूर

बैंक (Canara Bank) की ओर से एक बयान में कहा गया है कि कंपनी ने कृषि क्षेत्र, स्वयं सहायता समूहों और रिटेल कैटेगरी के लिए 4,300 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 6 लाख लोन मंजूर किए हैं। बैंक (Canara Bank) एसएमएस, कॉल सेंटर, ईमेल और फोन के जरिए पात्र लेनदारों से संपर्क कर इस योजना के बारे में बता रहा है।

एमएसएमई और कॉरपोरेट को किए लोन मंजूर

बैंक (Canara Bank) ने 20 मार्च से अब तक कॉरपोरेट और एमएसएसई  कS  60,000 करोड़ रुपये के लोन को मंजूरी दी है। इसके अलावा भारत सरकार के निर्देश के अनुसार एसएमएसई  के लिए 20 फीसदी का इमरजेंसी क्रेडिट (Emergency Credit) का ऐलान किया है। यह उनके लिए हैं जिनका बकाया 25 करोड़ रुपये है और सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये का है। बैंक (Canara Bank) ने बताया कि यह क्रेडिट लाइन 100 फीसदी भारत सरकार द्वारा गारंटेड है। लेनदार की सहूलियत पर और नियम और शर्तों के मुताबिक इस सुविधा का लाभ 31 अक्टूबर 2020 तक उठाया जा सकता है।

Check Also

IPO of equity shares of Aadhar Housing Finance Limited to open on May 8

आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का आईपीओ 8 मई को खुलेगा

जयपुर. आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (“कंपनी”) ने बुधवार, 8 मई, 2024 को अपने इक्विटी शेयरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *