गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 11:37:42 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / Koo App के साथ CERT-In और साइबरपीस फाउंडेशन ने की साझेदारी

Koo App के साथ CERT-In और साइबरपीस फाउंडेशन ने की साझेदारी

jaipur| भारत के युवा तकनीक का सुरक्षित और जिम्मेदारी भरा इस्तेमाल करें, यह प्रोत्साहित करने के लिए कड़े प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। इसके अंतर्गत #CybersKool पहल की गई है और भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम (CERT-In), इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) और साइबरपीस फाउंडेशन ने भारत के बहुभाषी सोशल मीडिया ऐप कू के साथ सहयोग की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य अगले 11 महीनों में पूरे भारत में कॉलेज के छात्रों को इसके लिए संवेदनशील बनाना है कि इंटरनेट और सोशल मीडिया को अधिक सुरक्षित और विश्वसनीय बनाया जा सके।

#CybersKool साइबर अधिकारों एवं कर्तव्यों, जिम्मेदार ऑनलाइन व्यवहार और नैतिक ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में सूचना के आदान-प्रदान को ध्यान में रखते हुए तमाम इंटरैक्टिव वेबिनार, पैनल डिस्कशन, कार्यशालाओं और प्रतियोगिताओं को आयोजित करेगा। सभी व्यक्तियों को देसी भाषाओं में
विचारों और राय को साझा करने के लिए एकजुट करने वाले मंच के रूप में कू ऐप ऑनलाइन सुरक्षा के बारे में ज्ञान बांटने को प्रोत्साहित करने हेतु छात्रों के लिए स्लोगन राइटिंग और प्रश्नोत्तरी जैसी इंटरैक्टिव गतिविधियों को चलाएगा। छात्रों के साथ ही इनसे जुड़े हितधारकों जैसे माता-पिता, अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा भी इन गतिविधियों में भाग लेने की उम्मीद की जा रही है। साल भर चलने वाले अभियान का समापन एक डिजिटल साइबर सुरक्षा मैनुअल के विमोचन के साथ होगा, जिसमें #CybersKool से सीख ली जाएगी। छात्रों के पढ़ने के लिए यह मैनुअल कू ऐप की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

Check Also

RAS Recruitment 2023:- More than 6 lakh 97 thousand candidates applied online

हिन्दी विषय की काउंसलिंग में अनुपस्थित अथवा प्रोविजनल रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर

वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *