शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 04:59:05 AM
Breaking News
Home / रीजनल / मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी : जोधपुर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, नाथद्वारा में कुश्ती अकादमी और स्टेडियम का होगा निर्माण
Chief Minister approves: Sports Complex in Jodhpur, Wrestling Academy and Stadium to be constructed in Nathdwara

मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी : जोधपुर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, नाथद्वारा में कुश्ती अकादमी और स्टेडियम का होगा निर्माण

36 करोड़ रुपए की लागत से होंगे खेल विकास कार्य

जयपुर। राज्य सरकार प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए नए खेल मैदानों और अकादमियों का निर्माण करा रही हैं। इसी क्रम में जोधपुर के अमृतलाल स्टेडियम चैनपुरा को अब स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Amrutlal Stadium Chainpura Sports Complex Jodhpur) के रूप में विकसित किया जाएगा। साथ ही, राजसमंद जिले के सरदारपुरा (नाथद्वारा) में कुश्ती अकादमी एवं स्टेडियम का निर्माण होगा।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों जगहों पर खेल सुविधाएं बढ़ाने के लिए 36 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी है। जोधपुर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण में 10 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसमें सिन्थेटिक ट्रेक, जॉगिंग ट्रेक, स्केटिंग कोर्ट, किड्स प्ले जोन, ओपन व इंडोर जिम सहित अन्य सिविल एवं इलेक्ट्रिक कार्य कराए जाएंगे।

कुश्ती अकादमी के लिए 26 करोड़ रुपए

राजसमंद के सरदारपुरा में कुश्ती अकादमी और स्टेडियम का निर्माण होगा। इसमें 26 करोड़ रुपए की लागत आएगी। वर्ष 2023-24 में 10 करोड़ रुपए व्यय होंगे। यहां उच्च स्तरीय खेल सुविधाओं का भी विकास होगा। उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत द्वारा बजट वर्ष 2023-24 में खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए घोषणा की गई थी।

Check Also

सुगम, सहज, सुरक्षित मतदान के लिए निर्वाचन विभाग की पहल

366 सहायक मतदान केन्द्रों का निर्वाचन आयोग ने किया अनुमोदन, प्रदेश में अब 52122 मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *