शुक्रवार , मई 03 2024 | 04:38:29 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / कॉइनस्विच, स्टार्टअप कर्नाटक ने ब्लॉकचेन हैकाथन, “बिल्डिंग फ्यूचर सिटीज़” की घोषणा की

कॉइनस्विच, स्टार्टअप कर्नाटक ने ब्लॉकचेन हैकाथन, “बिल्डिंग फ्यूचर सिटीज़” की घोषणा की

बेंगलुरु : कर्नाटक सरकार की पहल स्टार्टअप कर्नाटक और दक्षिणी बेंगलुरू से सांसद तेजस्वी सूर्या के सहयोग से भारत का प्रमुख क्रिप्टो निवेश ऐप, कॉइनस्विच एक ब्लॉकचेन हैकाथन, बिल्डिंग फ्यूचर सिटीज़ का आयोजन कर रहा है। इस हैकाथन का मकसद भारत के 1.2 बिलियन लोगों की रोजमर्रा की समस्याओं का ब्लॉकचेन-आधारित समाधान खोजना और उसे प्रोत्साहित करना है। इस हैकाथन को सिकोइया इंडिया का भी समर्थन प्राप्त है।

स्मार्ट सिटी, डिजिटल गवर्नेंस और सप्लाई चेन के विषयों पर केंद्रित, बिल्डिंग फ्यूचर सिटीज़ (भविष्य के शहरों का निर्माण) हैकाथन का उद्देश्य भारत के अनुरूप और अनुकूलित एक वेब3 इनोवेशन साइकिल की शुरुआत करना है। हैकाथन प्रतिभागियों को स्मार्ट मोबिलिटी, एनर्जी क्रेडिट और ट्रेडिंग, विकेन्द्रीकृत अपशिष्ट प्रबंधन, सुरक्षित डिजिटल पहचान और प्रमाणपत्र प्रबंधन, कुशल और पारदर्शी वैक्सीन वितरण, कृषि आपूर्ति और सप्लाई चेन प्रबंधन पर ध्यान देने के साथ एक ब्लॉकचेन-संचालित भारत की कल्पना करने का मौका देगा।

कॉइनस्विच के को-फाउंडर और सीईओ आशीष सिंघल ने कहा कि, “ब्लॉकचैन एक शक्तिशाली टेक्नोलॉजी है जो हमारे जीवन के हर पहलू को नया रूप देगी। बिल्डिंग फ्यूचर सिटीज़ ब्लॉकचैन हैकाथन का निर्माण, भारत के डेवलपर्स और इनोवेटर्स के मजबूत पूल को सुसज्जित और सक्षम करके, भारत के लिए भारत में एक इनोवेशन साइकिल शुरू करने का हमारा प्रयास है। कॉइनस्विच में हमने हमेशा माना है कि भारत एक वेब3 दुनिया का लॉन्चपैड होगा। हैकाथन इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में एक कदम है। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूँ कि भारत के युवा और स्मार्ट प्रतिभा क्या पेश करते हैं।’’

विजेताओं को 3 लाख रुपये की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। हैकाथन के लिए कुल पुरस्कार की राशि 6 लाख रुपये रखी गई है। प्रतिभागी व्यक्तिगत रूप से या अधिकतम 4 सदस्यों की टीम में प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। हैकाथन 5 अगस्त से 6 अगस्त तक बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।

Check Also

With increasing infrastructure in Jaipur, Bizongo will provide benefits of digitalization and financing in purchasing steel and aluminum.

जयपुर में बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ, बिजोंगो देगा स्टील और एल्यूमीनियम खरीदने में डिजिटलीकरण एवं फाइनेंसिंग का फायदा

जयपुर। राज्य सरकार जयपुर में एक्सप्रेसवे और राजमार्ग दोनों के माध्यम से सड़क नेटवर्क को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *