सोमवार , मई 06 2024 | 01:59:41 AM
Breaking News
Home / बाजार / कोरोना वायरस का खौफ: ’31 मार्च तक देशभर के 5 लाख रेस्तरां रहेंगे बंद’

कोरोना वायरस का खौफ: ’31 मार्च तक देशभर के 5 लाख रेस्तरां रहेंगे बंद’

जयपुर। कोरोना वायरस (corona virus) या COVID-19 से अब तक दुनियाभर में 8,272 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दो लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। भारत की बात करें तो अब तक COVID-19 के 14 नए मामले सामने आए हैं, जहां कोरोना वायरस (corona virus) से प्रभावित लोगों की संख्या 151 पहुंच चुकी है। ऐसे में कोरोनावायरस का खौफ लोगों के दिलों में घर कर गया है। हालांकि, इस दौरान सरकार के साथ निजी कंपनियां और आम लोग भी इसके प्रभाव को रोकने के लिए ऐतिहात बरत रहे हैं। इन सब के बीच नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन (एनआरएआई) ने बड़ा कदम उठाते हुए 31 मार्च तक देशभर के पांच लाख रेस्तरां को बंद करने का आदेश दिया है।

8 से 31 मार्च तक देश के पांच लाख रेस्तरां बंद

दरअसल नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन (एनआरएआई) देश के पांच लाख रेंस्तरांओं का प्रतिनिधित्व करने वाली संगठन है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए NRAI ने 18 मार्च से 31 मार्च तक देश के पांच लाख रेस्तरां को बंद करने का निर्देश दिया है। नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन (NRAI) का इस मामले पर कहना है कि ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ सामाजिक हितों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

कर्मचारियों को 31 मार्च तक छुट्टी

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन (NRAI) का कहना है कि उसके ज्यादातर कर्मचारी पब्लिक यातायात से सफर करते हैं। इस दौरान इन कर्मचारियों को कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने का खतरा है। ऐसे में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए संगठन ने अपने सभी कर्मचारियों को 31 मार्च तक छुट्टी पर जाने को कहा है।

Check Also

घर पर आसानी से बनाए जा सकते हैं ये 5 मसाले, जानिए तरीका

Jaipur. भारतीय व्यंजन अपने मसालेदार स्वाद के लिए जाने जाते हैं। कई भारतीय मसाले तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *