मंगलवार, मई 14 2024 | 12:51:03 PM
Breaking News
Home / बाजार / eBay India ने क्रॉस-बॉर्डर सेलर्स के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया

eBay India ने क्रॉस-बॉर्डर सेलर्स के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया

जयपुर. eBay, विश्व में लाखों खरीदारों व विक्रेताओं को जोड़ने वाले ग्लोबल कॉमर्स लीडर, ने देश भर के प्रमुख विक्रेताओं के लिए जयपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। कंपनी ने भारत के लीडिंग निर्यातों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से विक्रेता समुदाय को प्रोत्साहित करने के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित किया ताकि अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में अपने क्रॉस-बॉर्डर ट्रेड व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अपने कदम आगे बढ़ाए जा सकें।

इस आयोजन में देश के कोने-कोने से आए सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं की भागीदारी देखी गई। श्रेणी-विशिष्ट समझ प्रदान करने और अन्य प्लेटफ़ॉर्म पार्टनर्स के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान करने के अलावा, कंपनी ने 2030 तक निर्यात में भारत के सपने, 1 ट्रिलियन डॉलर के पार, में प्रमुख योगदान देने के लिए इन लीडिंग व्यवसायों के प्रयासों का समर्थन करने हेतु एक पुरस्कार समारोह का आयोजन भी किया। वर्तमान में, eBay के बाज़ार में 142 मिलियन सक्रिय खरीदार हैं जो लगातार 190 से अधिक देशों से अपने उत्पादों की मांग में वृद्धि देख रहे हैं। भारत में – फाइन ज्वेलरी, ऑटो पार्ट्स और एक्सेसरीज़, प्राकृतिक व वैकल्पिक उपचार, भारतीय एथनिक वियर, और गलीचे व कालीन सबसे लोकप्रिय श्रेणियां हैं। जयपुर से ही, प्लेटफ़ॉर्म में हज़ारों सक्रिय विक्रेता हैं और रत्न व आभूषण, गृह सज्जा और टैक्सटाइल्स, वस्त्र, जूते और एक्सेसरीज़ शहर की प्रमुख श्रेणियां हैं।
भारत के सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले विक्रेताओं के साथ इस कार्यक्रम में भाग लेते हुए, पवन पोनप्पा, हेड – कैटेगरी, एक्विज़िशन एंड मार्केटिंग (इंडिया – क्रॉस बॉर्डर ट्रेड) ने कहा, “भारतीय उत्पादों एवं विक्रेताओं को eBay मार्केटप्लेस पर सराहा जाता है, जिसे रिपीट बिज़नेस की हाई परसेंटेज द्वारा प्रदर्शित किया जाता है, जिसे विक्रेता देखत हैं। उद्यमियों व सरकारी एजेंसियों के प्रयासों ने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय उत्पादों की मांग में कई गुना वृद्धि देखी है।

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *