सोमवार , अक्टूबर 03 2022 | 12:25:11 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / सुधरा फिल्म कारोबार तो स्क्रीन बढ़ोतरी ने पकड़ी रफ्तार

सुधरा फिल्म कारोबार तो स्क्रीन बढ़ोतरी ने पकड़ी रफ्तार

मुंबई: पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने भारत में पहले तीन दिन में तगड़ा कारोबार कर डाला। 6 मई को रिलीज हुई इस फिल्म ने 8 मई यानी रविवार तक 97 करोड़ रुपये की कमाई की। पिछले छह महीने में स्पाइडरमैन: नो वे होम के बाद यह शानदार शुरुआत हासिल करने वाली दूसरी अंतरराष्ट्रीय फिल्म बन गई है।

दक्षिण की बेहतरीन फिल्मों और हॉलीवुड की फिल्मों का मेल सिने दीवानों को फिर से थिएटरों में ला रहा है। इससे देश की शीर्ष तीन मल्टीप्लेक्स चेन- पीवीआर, आइनॉक्स और सिनेपोलिस को भी पर्दे बढ़ाने का हौसला मिल रहा है। ये कंपनियां चालू वित्त वर्ष में अपनी स्क्रीन की संख्या बढ़ाना चाहती हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचा जा सके।

इन तीनों कंपनियों के पर्दों की संख्या में कोविड से पहले के मुकाबले 50 फीसदी इजाफा होगा। इसके लिए रकम का इंतजाम भी ये अपने पास से ही करेंगी। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो वित्त वर्षों में इन्होंने पर्दे बढ़ाने से लगभग तौबा ही कर ली थी।

इस क्षेत्र में पीवीआर और आइनॉक्स का विलय होने जा रहा है, जिसमें कम से कम 6 से 9 महीने लग जाएंगे। इसका मतलब है कि तब तक दोनों पहले की तरह सामान्य तरीके से कारोबार करेंगी।

पीवीआर वित्त वर्ष 2023 में करीब 125 स्क्रीन बढ़ाएगी, जबकि यह कोविड से पहले हर साल 80 स्क्रीन बढ़ा रही थी। आइनॉक्स वित्त वर्ष 2023 में 77 स्क्रीन बढ़ाएगी, जबकि कोविड से पहले के वित्त वर्ष में उसने केवल 52 स्क्रीन बढ़ाई थीं। इस साल सिनेपोलिस 60 स्क्रीन का इजाफा करेगी, जबकि इसने कोविड से पहले 40 स्क्रीन बढ़ाई थीं।

Check Also

लता मंगेशकर के नाम पर होगा अयोध्या में चौराहा

लखनऊ: अयोध्या में एक प्रमुख क्रॉसिंग विकसित की जाएगी और इसका नाम प्रसिद्ध गायिका भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *