शनिवार, जुलाई 27 2024 | 03:31:20 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / ‘द दिल्ली फाइल्स’ के रिसर्च के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री, सेवाग्राम में गांधी आश्रम का किया दौरा!

‘द दिल्ली फाइल्स’ के रिसर्च के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री, सेवाग्राम में गांधी आश्रम का किया दौरा!

new delhi. विवेक रंजन अग्निहोत्री एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो बेहद जरूरी विषयों पर कमाल की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी अगली फिल्म ‘द दिल्ली फाइल्स’ के साथ अपना यह सिलसिला जारी रख रहे हैं। जैसे की डायरेक्टर किसी नए जरूरी विषय पर काम कर रहे हैं, ऐसे में वह इस बात का पूरा ध्यान रख रहे हैं कि वह उस पर अच्छे से रिसर्च करें, और उसके लिए उनका सेवाग्राम में गांधीजी के आश्रम भी जाना शामिल है।

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने सेवाग्राम में गांधी आश्रम की अपनी यात्रा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। साथ ही उन्होंने अपनी इस यात्रा के अनुभव को शेयर करते हुए लिखा है:

” #TheDelhiFiles के रिसर्च के लिए, मैंने सेवाग्राम में गांधीजी के आश्रम में अपने कुछ दिन बिताए। इस कॉटेज को दुनिया भर के लोगों ने देखा है। कुछ बेहतरीन पत्रकार गांधीजी का इंटरव्यू लेने के लिए यहां आते थे। हर माता-पिता को अपने बच्चों को वहाँ जरूर ले जाना चाहिए। यह वाकई प्रेरणादायी है।”

https://x.com/vivekagnihotri/status/1796014827543912464?s=48&t=NldEpY3n6_Z8Fa525-IrVw

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म के लिए सटीक और अहम जानकारी जुटाने के लिए केरल से कोलकाता और फिर दिल्ली तक लंबी दूरी तय की है। उन्होंने अपनी फिल्म की कहानी में सच्चाई की हर एक परत जोड़ने के लिए असल कहानी वाली एतिहासिक घटाओं से जुड़ी 100 से ज्यादा किताबें और 200 से ज्यादा लेख पढ़ें हैं, जो उनकी फिल्म का आधार है। विवेक रंजन अग्निहोत्री और उनकी टीम ने रिसर्च वर्क के लिए 20 राज्यों की यात्रा की है। इसके अलावा, उन्होंने 7000 से ज्यादा रिसर्च पेजेस और 1000 से ज्यादा आर्काइव्स पर स्टडी की है।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा द दिल्ली फाइल्स की रिसर्च में की गई बहुत सारी मेहनत और डेडीकेशन उनकी आर्ट के लिए कमिटमेंट को दर्शाता है, जिससे दर्शकों को एक दमदार और बेहद जुड़ाव महसूस कराने वाली फिल्म की उम्मीद है।

Check Also

अंबानी की शादी में लगा नेताओं का जमघट, आज प्रधानमंत्री और विपक्ष के कई बड़े नेताओं के पहुंचने की संभावना

ममता बनर्जी, अखिलेश यादव व लालू यादव हुए शामिल, कांग्रेस से दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *