सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 03:45:20 AM
Breaking News
Home / रीजनल / राजस्थान में मॉब लिन्चिंग और ऑनर किलिंग पर लगेगा लगाम, गहलोत सरकार ने किया ऐलान
Chief Minister approved – 9 crore rupees approved for the protection of wildlife

राजस्थान में मॉब लिन्चिंग और ऑनर किलिंग पर लगेगा लगाम, गहलोत सरकार ने किया ऐलान

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट बहस पर विधानसभा में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग पहले महात्मा गांधी की जीवनी सत्य के साथ प्रयोग जरूर पढ़ लें। हमने रेवेन्यू सरप्लस छोड़ा था, 3451 करोड़ रेवेन्यू सरप्सल छोड़कर गए थे। हमें विरासत में 29000 करोड़ का रेवेन्यू डेफिसिट मिला। उन्होंने कहा कि बिजली कंपनियों की वजह से हमारे समय में कर्ज बढ़ा।
भाजपा बताएं पांच साल के राज में कौनसा नया बिजलीघर बनाया. छबड़ा और सूरतगढ के पावर प्रोजेक्ट में देरी की गई। हमारे समय में हर काम को शुरु किया गया। युवा और महिला हमारे बजट की प्राथमिकता में हैं। सीएम ने जवाब देते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार है। विपक्षी भाजपा कुछ मुद्दों पर सहयोग करें। टेक्नोहब विकसित देशों की तर्ज पर बना है। डाटा सेंटर काम आएगा। टेक्नो हब पता नहीं कब काम आएगा, लेकिन हम इन पर ताला नहीं लगाएंगे। भाजपा राज में 1000 करोड़ रुपए स्मार्ट फोन बांटने में खर्च कर दिए। चुनावी साल में 9000 करोड़ रुपए बिना बजट प्रावधान के खर्च कर दिए।
हमने केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना लागू की है। भाजपा राज में तो मना कर दिया था। ऑनर किलिंग और मॉब लिन्चिंग से निपटने के लिए नया कानून। सीएम गहलोत ने सदन में जताई मंशा। ऑनर किलिंग और मॉब लिन्चिंग चिंता का विषय है। सिरोही की एक घटना है जो मीडिया में नहीं आई।

Check Also

राज्यपाल ने सरदार पटेल का किया भावभरा स्मरण

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को राजभवन में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *