गुरुवार , मई 02 2024 | 10:03:35 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / ऑनलाइन यूजर्स को भी गोल्ड लॉयल्टी

ऑनलाइन यूजर्स को भी गोल्ड लॉयल्टी

नई दिल्ली। जोमैटो रेस्टोरेंट में खाना खाने की अपनी लोकप्रिय छूट योजना जोमैटो गोल्ड को ऑनलाइन ऑर्डरों के लिए भी शुरू करने के बारे में विचार कर रहीहै। कंपनी कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले खाने के ऑर्डर के बाजार में स्विगी से मुकाबले के लिए कमर कस रही है। लोग जोमैटो पर रेस्टोरेंट तलाश सकते हैं और ऑनलाइन खाने का ऑर्डर दे सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि यह योजना 15 अगस्त तक शुरू की जा सकती है। इसके बाद ऑनलाइन या मोबाइल ऐप के जरिये खाने का ऑर्डर देने वाले जोमैटो गोल्ड यूजर्स को 300 रुपये तक की कोई खाद्य सामग्री मुफ्त मुहैया कराई जाएगी। इसे खाने के एक समय- दोपहर के भोजन, नाश्ते या रात्रि भोज में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस समय जोमैटो उन रेस्टोरेंटों के साथ करार कर रही है, जो पहले से ही जोमैटो ऐप के जरिये डिलिवरी दे रहे हैं। दीपेंदर गोयल की अगुआई वाली इस कंपनी ने जोमैटो गोल्ड कार्यक्रम के लिए शुरुआती सदस्यता फीस 10,000 रुपये रखी है। यह कार्यक्रम केवल उनकी रेस्टोरेंट में मुहैया कराया जा रहा है, जहां दो लोगों के खाने का खर्च 500 रुपये से अधिक है। जोमैटो के एक प्रवक्ता ने कंपनी की इस पहल की पुष्टि की।  कंपनी ने ईमेल से भेजे एक बयान में कहा, ‘जोमैटो गोल्ड को ग्राहकों और रेस्टोरेंटों ने बहुत अधिक पसंद किया है। हम लगातार इस पेशकश का दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। इस समय हम एक बड़े बदलाव पर काम कर रहे हैं, जिसे जल्द ही लागू किया जाएगा।’

जोमैटो गोल्ड योजना फिलहाल केवल रेस्टोरेंटों में खाना खाने के लिए उपलब्ध है। इसमें यूजर 6,000 से अधिक रेस्टोरेंटों में दो खाद्य उत्पादों या चार ड्रिंक्स का आधी कीमत पर ऑर्डर दे सकते हैं।  इस कार्यक्रम को जनवरी 2018 में शुरू किया गया था। इसे अच्छी सफलता मिली है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी की कुल आमदनी में जोमैटो गोल्ड सबस्क्रिप्शन से होने वाली आय की हिस्सेदारी करीब 20 फीसदी है। कंपनी के 31 मार्च, 2019 को 10 लाख सक्रिय जोमैटो गोल्ड ग्राहक थे।  विशेषज्ञों का कहना है कि जोमैटो गोल्ड ने यूजर्स को न केवल आने का ऑर्डर देने बल्कि रेस्टोरेंट खोजने और खाना खाने के लिए जोमैटो के इस्तेमाल के लिए लुभाया है।

Check Also

Minerva Ventures Fund buys stake in KBC Global Limited

मिनरवा वेंचर्स फंड ने केबीसी ग्लोबल लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी

फंड ने 26 अप्रैल 2024 को एनएसई पर एक बल्क डील में केबीसी ग्लोबल लिमिटेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *