रविवार , फ़रवरी 28 2021 | 02:33:18 AM
Home / ऑटो-गैजेट्स / गूगल ने फिटबिट का 2.1 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया
Google completes $ 2.1 billion acquisition of Fitbit

गूगल ने फिटबिट का 2.1 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया

जयपुर। इंटरनेट व प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल (Technology company google) ने फिटनेस उपकरण बनाने वाली कंपनी फिटबिट (fitness company fitbit) का 2.1 अरब डॉलर का अधिग्रहण गुरुवार को पूरा कर लिया। गूगल (Google) ने 14 महीने पहले इस सौदे की घोषणा की थी। गूगल (Google) को इस सौदे से और मजबूत होने में मदद मिलेगी। हालांकि यह सौदा ऐसे समय पूरा हुआ है, जब अमेरिका के प्रतिस्पर्धारोधी नियामक गूगल (Google) के पर कतरने के उपायों पर काम कर रहे हैं।

निजता व गोपनीयता का भय

गूगल (Google) अधिकांश आय विज्ञापनों के जरिये कमाती है। कंपनी अपने अरबों उपयोक्ताओं (यूजरों) की दिलचस्पी व उनकी स्थिति आदि जैसी जानकारियों का इस्तेमाल कर विज्ञापन बेचती है। निजता व गोपनीयता का संरक्षण करने वाले नियामकों को भय है कि गूगल (Google) लोगों के जीवन में और गहरे तक घुसपैठ करने के लिये फिटबिट (fitness company fitbit) का इस्तेमाल कर सकती है।

Google का दावा… डेटा Use विज्ञापन बेचने में नहीं

गूगल (Google) का दावा किया है कि वह फिटबिट (fitness company fitbit) के 2.9 करोड़ उपयोक्ताओं के फिटनेस संबंधी डेटा का इस्तेमाल विज्ञापन बेचने में नहीं करेगी। गूगल (Google) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उपकरण एवं सेवाएं) रिक ओस्टरलो ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि यह सौदा डेटा के लिये नहीं, बल्कि डिवाइस के लिये है। हम शुरू  से ही स्पष्ट कहते आये हैं कि हम फिटबिट (fitness company fitbit) के यूजरों की निजता का बचाव करेंगे।

Google Pay से मनी ट्रांसफर पर लगेगा चार्ज! देखिए कितना सच कितना झूठ

Check Also

Motorola launches Moto E7

मोटोरोला ने लॉन्च किया मोटो ई7

नई दिल्ली। भारत में अपना बजट हैंडसेट मोटो ई7  (Handset MOTO E7) पेश किया। मोटो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *