सोमवार , मार्च 01 2021 | 04:22:15 PM
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / ई-लर्निंग ने बदला लोगों के सीखने का तरीका
E-learning changed the way people learn

ई-लर्निंग ने बदला लोगों के सीखने का तरीका

कोलकाता। विनीत पटवारी, सीईओ और सह-संस्थापक, stockedge (2016 में स्‍थापित) और www.elearnmarkets.com (2015 में स्‍थापित) ने जब स्टार्ट अप के रूप में अपनी नई शुरुआत की थी, तो उनका एक ही लक्ष्य था – भारत में वित्तीय शिक्षा को सरल बनाना। आज उनके प्लेटफॉर्म पर 5,00,000 से अधिक संख्या में लोग शेयर मार्केट की शिक्षा, सर्टिफिकेशन कोर्स के द्वारा प्राप्त कर आगे बढ़ रहे है।

Elearnmarkets.com के 3 संस्थापक

विनीत पटवारी, एक चार्टर्ड एकाउंटेंट है वह आईआईएम (इंदौर), संत सवियर्स कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। Elearnmarkets.com के 3 संस्थापकों में विवेक बजाज, विनीत पटवारी और विनय शामिल हैं।

100 से अधिक कैरियर आधारित ऑनलाइन पाठ्यक्रम On Elearnmarkets

Elearnmarkets 100 से अधिक कैरियर आधारित ऑनलाइन पाठ्यक्रम (Career based online courses), एनएसई (एनएसई) अकादमी (NSE Academy), एनसीडीईएक्स (NCDEX) और एमसीएक्स (MCX) जैसे प्रसिद्ध निकायों से संयुक्त प्रमाण प्रदान करते हैं। यह नियमित रूप से विभिन्न वित्तीय विषयों पर सेमिनार, कार्यशालाएं और वेबिनार आयोजित करता है, जो बाजार विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न भाषाओ में संचालित किए जाते हैं।

ट्रेडिंग पर बुनियादी से उन्नत स्तर के ज्ञान

Elearnmarkets द्वारा प्रदान किए गए पाठ्यक्रम में स्टॉक मार्केट्स (Stock Markets), कमोडिटीज (Commodities), म्यूचुअल फंड (Mutual Fund), इंश्योरेंस (Insurance), फ़ाइनेंशियल प्लानिंग (Financial Planning) और वेल्थ मैनेजमेंट (Wealth Management) सहित वित्त के संपूर्ण सरगम को शामिल किया गया है। ये पाठ्यक्रम शिक्षार्थियों को शेयर बाजार में निवेश, मौलिक और तकनीकी विश्लेषण और विकल्प ट्रेडिंग पर बुनियादी से उन्नत स्तर के ज्ञान प्रदान करते हैं। विनीत पटवारी ने कहा कि हम भविष्य में अमरीका सहित अन्य देशों में विस्तार करेंगे। इसके अलावा और भी क्षेत्रीय भाषाओं में पाठ्यक्रमों को लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि Elearnmarkets.com पर रजिस्ट्रेशन और कई पाठ्यक्रम भी ‌निःशुल्क हैं।

31 जनवरी से पहले लोन जमाकर पाएं 90% तक की छूट

Check Also

Avon partnered with Indian Cancer Society

एवॉन की इंडियन कैंसर सोसायटी के साथ साझेदारी

नई दिल्ली। एवॉन इंडिया (Avon India) ने इंडियन कैंसर सोसायटी (Indian Cancer Society) के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *