शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 07:01:48 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / हिंटास्टिका ने तेलंगाना में किया वॉटर हीटर का उत्पादन शुरू
Hintastica begins production of water heaters in Telangana

हिंटास्टिका ने तेलंगाना में किया वॉटर हीटर का उत्पादन शुरू

• एचपीएल हिंदवेयर होम इनोवेशन लिमिटेड एवं ग्रुप अटलांटिक, जो कि 3 अरब यूरो की कंपनी है के बीच एक जॉइंट वेंचर (संयुक्त उद्यम) है • इस अत्याधुनिक सुविधा को 210 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के साथ विकसित किया गया है जो कि सार्क रीजन बांग्लादेश, भूटान, नेपाल तथा श्रीलंका को उत्पादों का निर्यात करेगी • हिंदवेयर होम इनोवेशन लिमिटेड के चेयरमैन संदीप सोमानी, ग्रुप अटलांटिक के सीईओ पियरे-लुई फ्रैंकोइस तथा भारत में फ्रांस के दूतावास एवं ट्रेड कमीशनर एरिक फजोल ने मिलकर इस प्लांट का किया उद्घाटन

Jaipur. हिंटास्टिका प्राइवेट लिमिटेड (Hintastica Private Limited) (एचपीएल) ने आज तेलंगाना के जड़चेरला में अपने अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में हीटिंग एप्लायंसेज की अपनी रेंज के उत्पादन शुरू करने की घोषणा की। 5.7 एकड़ में फैले तथा 210 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के साथ, फैसिलिटी के लिहाज से इसमें सालाना छह लाख यूनिट वॉटर हीटर एवं हीटिंग एप्लायंसेज (Hintastica Water Heaters & Heating Appliances) का उत्पादन करने की क्षमता है इसके अलावा यह प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से 500 से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगा।

प्लांट पर्यावरण के अनुकूल डिजाइन पर तैयार

यह प्लांट पर्यावरण के अनुकूल डिजाइन पर तैयार किया गया है जो कि एडवांस्ड एनर्जी सेविंग मैन्युफैक्चरिंग इक्विपमेंट (Advanced Energy Saving Manufacturing Equipment) और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करता है। इस उद्घाटन समारोह में संदीप सोमानी- चेयरमैन, हिंदवेयर होम इनोवेशन लिमिटेड, पियरे-लुई फ्रैंकोइस- सीईओ, ग्रुप अटलांटिक एवं भारत में फ्रांस के दूतावास- ट्रेड कमीशनर एरिक फजोल ने भाग लिया। इन सब के अतिरिक्त समारोह में, ग्रुप अटलांटिक के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, रणनीतिक साझेदार तथा हितधारक(स्टेकहोल्डर) भी उपस्थित थे।

Check Also

बिगब्लोक बिल्डिंग एलिमेन्ट्स महाराष्ट्र के वाडा में 625 किलोवोट रूफटॉप सोलर पावर प्रोजेक्ट लगाएगी

इस पहल के लिए करीब रू. 2.5 करोड का निवेश करेगी, भविष्य में सभी प्लान्ट्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *