मंगलवार, मई 14 2024 | 07:37:10 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / चीन के स्मार्टफोन बाजार में 45 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर हुआवे
Huawei tops 45% of China's smartphone market

चीन के स्मार्टफोन बाजार में 45 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर हुआवे

बीजिंग। चीन के स्मार्टफोन बाजार (China’s smartphone market) में दूसरी तिमाही के दौरान 8.78 करोड़ यूनिट्स की बिक्री की, जिसमें 10.3 प्रतिशत (साल-दर-साल) की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही हुवावे (Huawei) द्वारा 45.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ बाजार का नेतृत्व जारी है। एक नई आईडीसी रिपोर्ट में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है।

श्याओमी चौथे स्थान पर

आईडीसी त्रैमासिक मोबाइल फोन ट्रैकर के अनुसार, श्याओमी (Xiaomi) फिर से दूसरी तिमाही में 10.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर रही है और इसकी वृद्धि 150 से 250 डॉलर सेगमेंट में कंपनी के प्रदर्शन पर काफी हद तक निर्भर करेगी। पहली तिमाही में श्याओमी (Xiaomi) ने 9.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है। चीन में दूसरी तिमाही में 4.3 करोड़ से अधिक 5जी स्मार्टफोन (5G smartphone) की बिक्री हुई है।

Huawei नोवा 7 और ऑनर 30 सीरीज

हुआवे (Huawei) ने अपनी हुआवे नोवा 7 (Huawei Nova 7) और ऑनर 30 सीरीज (Huawei Honor 30 Series) के साथ 300 से 600 डॉलर के सेगमेंट को सफलतापूर्वक लक्षित किया है। कंपनी ने हुआवे पी40 सीरीज (Huawei P40 series) के साथ अपनी प्रीमियम पोजिशन को आगे बढ़ाया है।  कुल 17.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ वीवो (Vivo smartphone) दूसरे स्थान पर है, जो विभिन्न उपभोक्ता खंडों को अलग-अलग मूल्य निर्धारण पर लक्षित करने के लिए विभिन्न 5जी प्रोसेसर (5G processor smartphone) विक्रेताओं के साथ भागीदारी कर रही है।

हुवावे ने लॉन्च किया पी30 प्रो और पी30 लाइट

Check Also

Poco offers attractive deals on its best-selling smartphones for May sale

पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर आकर्षक डील्स पेश की

नई दिल्ली. पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *