बुधवार , मई 01 2024 | 07:42:14 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / अदाणी पावर के शेयरों में जबरदस्त उछाल, जानिए क्यों

अदाणी पावर के शेयरों में जबरदस्त उछाल, जानिए क्यों

नई दिल्ली| अदाणी पावर द्वारा डीबी पावर के अधिग्रहण की घोषणा के बाद इसके शेयरों में जोरदार तेजी देखी गई।  आज जहां मार्केट में बिकवाली हावी थी, वहीं अदाणी पावर का शेयर 5 फीसदी बढ़कर 432.80 के स्तर पर पहुंच गया।

इससे पहले निजी क्षेत्र की बिजली कंपनी अदाणी पावर ने शुक्रवार को डीबी पावर लिमिटेड का 7,017 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर अधिग्रहण करने की घोषणा की। डीबी पावर लिमिटेड के पास छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में 600-600 मेगावॉट की दो इकाइयां (दो गुना 600) हैं जिनका वह परिचालन करती है। अदाणी समूह की कंपनी अदाणी पावर ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के पास 923.5 मेगावॉट क्षमता को लेकर दीर्घकालीन और मध्यावधि बिजली खरीद समझौता है। साथ ही ईधन आपूर्ति के लिये कोल इंडिया लिमिटेड के साथ करार है और कंपनी लाभ में है।

सूचना के अनुसार, ‘अदाणी पावर लिमिटेड डीबी पावर लिमिटेड के अधिग्रहण को सहमत हुई है।कंपनी के पास छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में 600-600 मेगावॉट की दो इकाइयां हैं। यह अधिग्रहण उपक्रम मूल्य 7,017 करोड़ रुपये में होगा। यह सौदा बंद होने की तिथि के समायोजन पर निर्भर है। अदाणी पावर सौदे के तहत डिलिजेंट पावर प्राइवेट लि. (डीपीपीएल) के कुल जारी, अभिदान वाले और चुकता शेयर के साथ तरजीही शेयर का अधिग्रहण करेगी। डीपीपीएल, डीबी पावर की होल्डिंग कंपनी है।’

Check Also

लावा: प्रोवॉच जेडएन और प्रोवॉच वीएन का लॉन्च

नई दिल्ली. लावा इंटरनेशनल (Lava International) के सब-ब्रांड, प्रोवॉच ने आज स्मार्टवॉच के दो बेहतरीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *