गुरुवार , मई 02 2024 | 03:35:22 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / ICICI बैंक को पीएम केयर्स फंड के लिए योगदान एकत्र करने का आदेश मिला
ICICI Bank gets orders to collect contributions for PM Cares Fund

ICICI बैंक को पीएम केयर्स फंड के लिए योगदान एकत्र करने का आदेश मिला

मुंबई। आईसीआईसीआई बैंक ने घोषणा की कि उसे प्राइम मिनिस्टर्स सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमर्जेंसी सिचुएशन (पीएम केयर्स) फंड में राहत के लिए योगदान एकत्र करने के लिए अधिकृत किया गया है। इस फंड को कोविड- 19 महामारी से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकट की स्थिति से निपटने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ बनाया गया है, ताकि प्रभावित लोगों को तुरंत राहत प्रदान की जा सके।

योगदान राशि धारा 80 (जी) के तहत छूट

कोई भी व्यक्ति और संगठन बैंक के विभिन्न डिजिटल चैनलों जैसे कि इंटरनेट बैंकिंग और आरटीजीएस/एनईएफटी के माध्यम से आईसीआईसीआई बैंक के साथ ‘पीएम केयर्स फंड’ खाते में आसानी से योगदान जमा करा सकता है। यहां तक कि गैर-आईसीआईसीआई बैंक ग्राहक भी अपने बैंक खातों से इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से इस खाते में योगदान कर सकते हैं। इस फंड में योगदान की गई राशि को धारा 80 (जी) के तहत छूट दी गई है और योगदान के 15-20 दिनों के बाद दानदाता ‘पीएम केयर्स‘ पोर्टल से रसीद को डाउनलोड कर सकते हैं।

ICICI बैंक को पीएम केयर्स फंड के लिए योगदान एकत्र

पीएम केयर्स फंड के लिए आदेश प्राप्त होने के बारे में जानकारी देते हुए बोलते हुए आईसीआईसीआई बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनूप बागची ने कहा, ‘‘पीएम केयर्स फंड के लिए योगदान इकट्ठा करने के काम में भारत सरकार का सहयोग करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक को अवसर मिला है और इस काम के लिए हमें चुने जाने पर हम सम्मानित अनुभव कर रहे हैं।

डिजिटल चैनलों के माध्यम से करें दान

हमें इस नेक काम के लिए योगदान एकत्र करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक खाते की शुरुआत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम सभी नागरिकों से निवेदन करते हैं कि वे उदारतापूर्वक कोष में दान करें और सरकार को उन लोगों को राहत प्रदान करने में मदद करें जो कोविड- 19 महामारी से प्रभावित हैं। इच्छुक योगदानकर्ता बैंक के विभिन्न डिजिटल चैनलों के माध्यम से दान कर सकते हैं।‘‘

Check Also

Minerva Ventures Fund buys stake in KBC Global Limited

मिनरवा वेंचर्स फंड ने केबीसी ग्लोबल लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी

फंड ने 26 अप्रैल 2024 को एनएसई पर एक बल्क डील में केबीसी ग्लोबल लिमिटेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *