गुरुवार , फ़रवरी 29 2024 | 08:10:38 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / भारतीय मोबाइल ब्रांड लावा ने कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले के साथ अग्नि-2 को 19,999 रुपये में बाजार में उतारा
Indian mobile brand Lava launches Agni-2 with curved AMOLED display for Rs 19,999

भारतीय मोबाइल ब्रांड लावा ने कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले के साथ अग्नि-2 को 19,999 रुपये में बाजार में उतारा

नई दिल्ली। लावा मोबाइल्स (lava mobiles) ने आज बिल्कुल नई टेक्नोलॉजी और वर्ल्ड क्लास फीचर्स वाले अपने 5G स्मार्टफोन, अग्नि-2 को लॉन्च किया, जो स्मार्टफोन खरीदने वाले मध्यवर्गीय ग्राहकों को भारत में बने स्मार्टफोन का शानदार विकल्प प्रदान करता है। अग्नि-2 5G (lava smartphone agni-2 5G) सही मायने में लावा का सर्वगुण संपन्न स्मार्टफोन है जिसमें बिल्कुल नया व दमदार चिपसेट लगाया गया है, साथ ही कई फीचर्स तो इस सेगमेंट में पहली बार पेश किए गए हैं।

डायमेंसिटी 7050 प्रोसेसर

यह मीडियाटेक के नवीनतम डायमेंसिटी 7050 प्रोसेसर द्वारा संचालित भारत का पहला स्मार्टफोन है, जो तेज रफ्तार से गेम खेलने और ऐप चलाने का अनुभव प्रदान करता है। इस मौके पर लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट एवं बिजनेस हेड सुनील रैना ने कहा, “अग्नि-2 5G, द इंडियन फायर पावर सही मायने में स्मार्टफोन उद्योग में भारतीय इंजीनियरिंग की काबिलियत को दर्शाता है। इसे 20 हजार रुपये तक की कीमत वाले स्मार्टफोन खरीदने के इच्छुक भारतीय ग्राहकों की जरूरतों और उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

24 मई से amazon.in पर उपलब्ध

इसकी कीमत 21,999 रुपये है। अग्नि-2 स्मार्टफोन 24 मई, 2023 से amazon.in पर उपलब्ध होगा, जिसमें सभी प्रमुख क्रेडिट और डेबिट कार्डों पर 2000 रुपये की फ्लैट छूट दी जाएगी, जिसके बाद इसकी शुरुआती कीमत 19,999 रुपये होगी।

मीडियाटेक डायमेंसिटी 7050 गेमिंग का एकदम सहज अनुभव

मीडियाटेक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, अंकु जैन ने कहा, “मीडियाटेक डायमेंसिटी 7050 गेमिंग का एकदम सहज अनुभव, पावर के शानदार तरीके से उपयोग, एआई-कैमरा एन्हांसमेंट, इंटेलिजेंट परफॉर्मेंस तथा लंबे गेमिंग सेशन के लिए लंबे समय तक चलने वाली बैटरी जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।” उन्होंने कहा, “लावा अग्नि-2 5G मीडियाटेक डायमेंसिटी 7050 द्वारा संचालित भारत का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें मीडियाटेक 5G अल्ट्रासेव, स्ट्रीमिंग करने वाले लोगों के लिए दमदार मिराविजन 4K HDR वीडियो प्रोसेसिंग, पलक झपकते ही रिस्पांस देने की क्षमता, हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ-साथ गेमिंग के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हायमीडियाटेक हाइपरइंजिन जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है।

6.78-इंच की FHD+ स्क्रीन

अग्नि 2 अपने 6.78-इंच के FHD+ स्क्रीन तथा 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ सबसे बड़ा और इस सेगमेंट में सबसे बेहतर कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले प्रदान करता है। यह डिस्प्ले 1.07 बिलियन कलर डेप्थ के साथ आता है, जो वाकई इस सेगमेंट में सबसे बेहतर है और HDR, HDR 10+ तथा HDR 10+ और वाइडवाइन L1 को सपोर्ट करता है।

अग्नि-2 का सुपर 50MP क्वाड कैमरा

अग्नि-2 का सुपर 50MP क्वाड कैमरा 1.0-माइक्रोन (1 um) पिक्सेल सेंसर के साथ आता है, जो इस सेगमेंट में पहली बार उपलब्ध कराया गया है और यह अधिक रोशनी के साथ-साथ तस्वीर की बारीकियों को बखूबी कैप्चर करता है। अग्नि 2 इस सेगमेंट में सबसे बेहतर 8GB RAM के साथ 256 GB स्टोरेज की सुविधा प्रदान करता है, जिसे 16GB RAM तक बढ़ाया जा सकता है। थर्ड जनरेशन के 2900mm² वेपर चैंबर कूलिंग टेक्नोलॉजी से सुसज्जित अग्नि-2 गेमिंग का शानदार अनुभव प्रदान करता है, क्योंकि इस टेक्नोलॉजी से यह सुनिश्चित होता है कि जबरदस्त गेमिंग के दौरान फोन गर्म नहीं हो। इसके अलावा, एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर हैप्टिक्स गेमिंग और टाइपिंग के अनुभव को भी बेहतर बनाता है।

एंड्रॉइड 13.0

अग्नि-2 देश विदेश के 13 प्रमुख 5G बैंड को सपोर्ट करता है, जिसमें शामिल हैं- n1/n3/n5/n7/n8/n20/n28/n38/n40/n41/n66/n77/n78, लावा के दूसरे स्मार्टफोन की तरह, अग्नि-2 भी क्लीन एंड्रॉइड 13.0 अनुभव प्रदान करने के लावा वादे की कसौटी पर खरा उतरता है – जिसमें किसी ब्लोटवेयर, किसी विज्ञापन, किसी अनचाहे नोटिफिकेशन के लिए कोई जगह नहीं है, साथ ही यह एंड्रॉइड 14 और 15 में अपग्रेड करने के वादे के साथ-साथ 3 साल तक के लिए हर 3 महीने पर सिक्योरिटी अपडेट का भरोसा देता है।

लावा ने ‘अग्नि मित्र’ सेवा की शुरुआत

इसके अलावा, ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने के मामले में एक बड़ी छलांग लगाते हुए लावा ने ‘अग्नि मित्र’ सेवा मुहैया कराने की शुरुआत की है, जिसके तहत लावा अग्नि-2 के उपयोगकर्ताओं को बिना किसी शुल्क के घर पर रिप्लेसमेंट की सेवा प्रदान की जाती है। इस इंडस्ट्री में बेहतरीन सुविधाओं को सबसे पहले ग्राहकों तक पहुंचाने की सोच के साथ, वारंटी की अवधि के दौरान फोन में हार्डवेयर से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी होने पर फोन को बदल दिया जाएगा। प्रत्येक ग्राहक की समस्याओं के निदान को प्राथमिकता दी जाएगी और जिसमें ‘अग्नि मित्र’ ग्राहकों की निजी तौर पर सहायता करेंगे। घर पर सेवा का लाभ उठाने के लिए, यहाँ क्लिक करें: https://www.lavamobiles.com/lava_service_at_home/

अग्नि-2 में 66W चार्जर के साथ 4700mAh की बैटरी लगाई गई है, जो 16 मिनट से भी कम समय में बैटरी को 50% चार्ज करती है।अग्नि 2 5जी 24 मई को दोपहर 12:00 बजे से सिर्फ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon.in पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Check Also

मर्सिडीज़-बेंज की सेल्स में तेजी जारी; 11 प्रतिशत की वृद्धि के साथ जनवरी-सितंबर की अवधि में 12,768 नई कारों की आपूर्ति की

जनवरी-सितंबर’23 में एस-क्लास, मर्सिडीज़ मेबैक, एएमजी, और ईक्यूएस सहित टॉप-एंड वाहनों की भारी मांग जारी, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *