शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 08:58:06 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी ने किया करार

भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी ने किया करार

जयपुर| भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी, जयपुर ने तिमिसोआरा, रोमानिया के Banat University of Agriculture Sciences and Veterinary Medicines के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने के दौरान Banat University  के वाइस रेक्टर आफ इंटरनेशनल रिलेशंस एंड स्टूडेंट्स अफेयर्स प्रो. सोरिन स्टानस्यू, इरास्मस एंड इंस्टीट्यूशनल को-आर्डिनेटर श्री राल पास्कलाउ और बीएसडीयू से कुलपति प्रो. अचिंत्य चैधरी और स्कूल ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप स्किल्स के प्रिंसिपल डॉ. रविकुमार गोयल उपस्थित रहे।

छात्रों के लिए इंटरेक्टिव सेशन भी आयोजित किया

सहमति पत्र के तहत इरास्मस कार्यक्रम के अनुपालन के साथ, दोनों विश्वविद्यालय स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत छात्रों के लिए और इंटर्नशिप कार्यक्रमों के साथ-साथ स्कूल आफ एंटरप्रेन्योरशिप स्किल्स के लिए विश्वविद्यालयों के स्टाफ सदस्यों के लिए अनुसंधान, विकास और नवाचार कार्यक्रमों के लिहाज से अपने दरवाजे खोलेंगे। इस दौरान बीएसडीयू के छात्रों के लिए एक इंटरेक्टिव सेशन भी आयोजित किया गया था, जहां Banat University  की इंटरनेशनल रिलेशंस एंड स्टूडेंट अफेयर्स की टीम ने इरास्मस कार्यक्रम के बारे में और इससे होने वाले लाभों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
बीएसडीयू के प्रो-चांसलर डॉ. (ब्रिगेडियर) सुरजीतसिंह पाब्ला ने कहा, “यह एमओयू बीएसडीयू के छात्रों और संकाय सदस्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय अवसर जुटाने और अनुभव प्राप्त करने का एक शानदार मौका होगा। छात्रों और संकाय सदस्यों को रोमानिया में शिक्षा प्रणाली और प्रशिक्षण शैली से परिचित होने का मौका भी मिलेगा।

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *