रविवार, जून 16 2024 | 01:21:24 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / इंटलेक्ट ने सहकारी बैंकों के लिए कंपोज्ड इंटलेक्ट डिजिटल कोर लॉन्च किया
Banks cannot escape the responsibility of locker

इंटलेक्ट ने सहकारी बैंकों के लिए कंपोज्ड इंटलेक्ट डिजिटल कोर लॉन्च किया

मुंबई: दुनिया कीअग्रणी बैंकिंग और बीमा ग्राहकों के लिए क्लाउड-नेटिव, भविष्य के लिए तैयार, मल्टी-प्रोडक्ट फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी इंटेलेक्ट डिज़ाइन एरिना लिमिटेड ने भारत में सहकारी बैंकों के लिए इंटेलेक्ट डिजिटल कोर लॉन्च करने की घोषणा की है। यह समग्र, एंटरप्राइज़-ग्रेड वाला बैंकिंग टेक्नोलॉजी सुइट eMACH.ai से बना है, जो दुनिया का सबसे बड़ा ओपन फाइनेंस प्लेटफ़ॉर्म है जिसे वित्तीय संस्थानों के लिए भविष्य के लिए तैयार टेक्नोलॉजी समाधान प्रदान करने के लिए ‘फर्स्ट प्रिंसिपल्स’ थिंकिंग द्वारा निर्मित किया गया है। दुनिया के कुछ सबसे बड़े बैंकों को चलाने वाली संयोजनीय और प्रासंगिक कोर बैंकिंग तकनीक का लाभ उठाते हुए, इंटलेक्ट सहकारी बैंकों के लिए डिजिटल इंडिया पहल के रूप में विशेषज्ञता उपलब्ध कराता है।

 

तीन दशकों की डोमेन विशेषज्ञता और अपने ‘डिज़ाइन थिंकिंग’ पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, हमने सहकारी बैंकों के लिए इंटलेक्ट डिजिटल कोर लॉन्च किया है।

 

समकालीन बैंकिंग परिदृश्य में, ग्राहकों की अपेक्षाओं मैं विकास हुआ है, और अब वे जिन बैंकों से जुड़ते हैं, उनसे डिजिटल फ्रंट-एंड सुविधाओं की माँग करते हैं। इसमें UPI लेनदेन करने और इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने की क्षमता शामिल है। सहकारी बैंकों के लिए ये मूल्यवर्धित सेवाएँ देकर ग्राहकों की युवा पीढ़ी की आकांक्षाओं को पूरा करना आवश्यक है। सहकारी बैंकों के लिए इंटलेक्ट डिजिटल कोर उन्हें डिजिटल परिवर्तन को अपनाने और ग्राहकों की बदलती माँगों को पूरा करने और प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए आधुनिक तकनीकों को शामिल करने के योग्य बनाता है। एंटरप्राइज़-ग्रेड बैंकिंग टेक्नॉलजी सुइट टियर-2 और टियर-3 शहरों में ग्राहकों की बदलती आवश्यकताओं को पूरा करता है।

 

इंटेलेक्ट डिजिटल कोर को विशेष रूप से सहकारी बैंकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है जो उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करेगा और उनकी अनूठी ज़रूरतों को पूरा करने का व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करेगा । इसमें API द्वारा सक्षम एक ओपन बैंकिंग बिजनेस मॉडल है जो बैंकिंग सेवा प्रदान करता है जो सफलता की कहानियों के उपयोगकर्ता अनुभव के अनुरूपहै। कोर, BaaS (बैंकिंग एज़ ए सर्विस) के साथ वित्तीय तकनीक में नवीनतम तंत्र को भी लाता है जो वित्त प्रबंधन के तरीके को बदल सकता है। सहकारी अवतार के साथ इसका बैंक-इन-ए-बॉक्स प्रारूपग्राहकों के लिए अधिक आकर्षक और इंटरेक्टिव बैंकिंग अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, साथ ही यह बैंक के लिए दक्षता में सुधार करता है और लागत को कम करता है। डिजिटल कोर एक समग्र और मानक समाधान है जिसमें सभी प्रमुख मॉड्यूल शामिल हैं, जो एक पूर्ण और पूरी तरह कार्यात्मक अनुभव सुनिश्चित करते हैं। इस कोर के साथ बैंक क्लाउड के लगभग असीमित संसाधनों के साथ अपनी स्केलेबिलिटी, सुरक्षा और परिचालन दक्षता में काफी सुधार कर सकते हैं, जिससे भविष्य में निर्बाध स्केलेबिलिटी और अपग्रेड की अनुमति मिलती है। ARX सुरक्षा सुइट उपयोगकर्ता पहचान, प्रमाणीकरण, एकल साइन-ऑन और पात्रता जैसी उन्नत सुविधाओं के साथ एंड-टू-एंड संवेदनशील डेटा सुरक्षा प्रदान करता है।

Check Also

Castrol launches new range of Edge products in India

कैस्ट्रॉल ने भारत में एज उत्पादों की नई रेंज लॉन्च की

• एसयूवी, हाइब्रिड और यूरोपीय वाहनों के लिए उच्च प्रदर्शन वाले लुब्रिकेंट पेश किए, एज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *