बुधवार, मई 22 2024 | 07:53:49 AM
Breaking News
Home / बाजार / ज्वैलरी शो JAS 31 अगस्त से

ज्वैलरी शो JAS 31 अगस्त से


  माइन्स टू ज्वैलरी थीम पर चमकेगा ज्वैलरी शो

जयपुर. रत्नों की चमक के साथ ज्वैलरी शो जस 18 सीतापुरा के एग्जीबिशन एण्ड कन्वेन्शन सेंटर में 31 अगस्त से शुरू होगा। “माइन्स टु ज्वैलरी” थीम पर होने वाला यह शो 3 सितम्बर तक चलेगा। ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय काला ने बताया कि इस बारहवें संस्करण जस शो का उद्घाटन प्रात: 10:30 बजे मुख्य अतिथि केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सी.आर. चौधरी करेंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य के उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत करेंगे। विशिष्ट अतिथि सांसद रामचरण बोहरा, मेयर अशोक लाहोटी, जैम एण्ड ज्वैलरी प्रमोशन काउंसिल के चैयरमेन प्रमोद डेरेवाला सहित कई लोग मौजूद रहेंगे।

खुरदरे पत्थर से ज्वैलरी तक का सफर नजर आएगा
शो की थीम माइन्स टु ज्वैलरी होगी जिसमें खुरदरे पत्थर से आंखों को चकाचौंध कर देने वाली ज्वैलरी तक पहुंचने तक के सफर को बयां किया जाएगा। थीम के प्रथम भाग में कलरस्टोन्स को माइन्स से निकालकर व्यापारी के पास पहुंच, कारीगरों से पत्थर की कटाई, उसको आकार में ढालना, कटिंग, पॉलिश से चमक पैदा कर बाजार में ट्रेडर्स तक पहुंचने का सफर देखने को मिलेगा। इसी तरह दूसरे भाग में तैयार स्टोन को सोने में गढ़कर ज्वैलरी तैयार करने की कहानी होगी जिसमें ज्वैलरी की मेन्युअल डिजायन से लेकर, गोल्ड ढलाई, स्टोन जढ़ाई, फाईनल पॉलिशिंग के साथ ज्वैलरी का ज्वैलरी प्रेमियों के हाथों में आने का सफर बयां करेगी।

जस के लिए विशाल डोम
शो के लिए व्यापक साज सज्जा की जा रही है। शो परिसर के बाहर करीब चालीस फीट ऊंचा रजिस्ट्रेशन तक एक डोम तैयार किया जा रहा है, इसकी विशेषता होगी कि इसके चालीस फीट ऊंचे मुख्य द्वार में विभिन्न तरह के रंगीन रत्नों और जयपुर की प्रसिद्ध ज्वैलरी का सचित्र वर्णन होगा। यह डोम शो में आने वाले विजीटर्स को पांच सौ मीटर दूर से ही नजर आ जाएगा।

500  बूथ और हजारों विजिटर्स
ज्वैलर्स एसोसिएशन के सचिव डी.पी. खण्डेलवाल ने बताया कि शो में बी टु बी तथा बी टु सी दोनों तरह के खरीददार शामिल रहेंगे। यूएसए, हांगकांग, थाईलैण्ड, जापान, जर्मनी, दुबई, चाईना, के अलावा राज्य के समस्त शहरों सहित अहमदाबाद, जुनागढ़, बड़ोदरा, सूरत, मुम्बई, पुणे, कोल्हापुर, दिल्ली, चंडीगढ़, इन्दौर, रतलाम, बंगलरू, कोलकाता, लखनऊ, कानपुर, हैदराबाद सहित अन्य दक्षिणवर्ती राज्यों के क्रेता विक्रेता, आर्टीजन्स, डिजाईनर्स, दलाल आदि का प्रतिनिधित्व रहेगा। शो में करीब पांच सौ बूथों पर गोल्ड, सिल्वर, डायमंड, जयपुर की प्रसिद्ध कुन्दन मीना एवं पोलकी ज्वैलरी के साथ सभी तरह की प्रीशियस एवं सेमी प्रीशियस की खरड़ और तैयार स्टोन के अलावा मशीनरी टूल्स और पब्लिकेशन्स का प्रदर्शन किया जाएगा।

वैन्यू की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था
शो संयोजक रामशरण गुप्ता ने बताया कि परिसर में अन्दर व बाहर की तरफ पुख्ता सुरक्षा के प्रबन्ध किए गए हैं। इसके साथ ही निरन्तर पावर सप्लाई, एम्बुलेंस, फायर फाइटिंग उपकरण, दमकल, क्लॉज सर्किट कैमरे, मैटल व आर्म डिटेक्टर, बैज व फोटो आई.डी. सहित समस्त सुरक्षा के प्रबन्ध किए गए हैं। शो में अलग-अलग विषयों पर सेमीनार का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही ओपनिंग सेरेमनी में ग्यारहवें जस ऑल इंडिया ज्वैलरी कम्पीटिशन के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। शो सहसंयोजक अशोक माहेष्वरी व मनोज धांधिया ने बताया कि रामनिवास बाग की रवीन्द्रमंच पार्किंग और होटल रामबाग शाही लॉन के सामने स्थित पाणिग्रहण पर जस शो में विजीटर्स को आने-जाने के लिये पचास शटल गाडिय़ों की व्यवस्था की गई है।

रेफरल व मेगा ड्रा
शो के दौरान हर दिन रेफरल ड्रा निकाला जाएगा जिसमें विजेता को 50,000 की ज्वैलरी जीतने का मौका रहेगा, इसी तरह शो के अन्तिम दिन मेघा ड्रा होगा जिसमें जीतने वाले को 1,00,000/- की ज्वैलरी दी जाएगी।

Check Also

Pipalco's Laman starts futures and options trading

पीपलको के लैमन ने शुरू की फ्यूचर्स एण्ड ऑप्शन्स ट्रेडिंग

प्लेटफॉर्म 1 साल के लिए ज़ीरो ब्रोकरेज और लाईफटाईम फ्री अकाउन्ट देता है Jaipur. पीपलको …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *