शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 09:03:51 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / LIC ने लॉन्च की ये सस्ती पॉलिसी, ज्यादा मुनाफे के साथ होंगे कई फायदे

LIC ने लॉन्च की ये सस्ती पॉलिसी, ज्यादा मुनाफे के साथ होंगे कई फायदे

नई दिल्ली| भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक नए इंश्योरेंस प्लान ‘जीवन अमर’ को लॉन्च किया है. दावा किया जा रहा है कि ये लोगों के लिए सस्ता, ट्रेडिशनल और पयोर प्रोटक्शन टर्म इंश्योरेंस प्लान होगा. इस प्लान के तहत दो डेथ बेनिफिट्स ऑप्शंस दिए जाएंगे जिसमें से किसी एक को चुना जा सकता है. यह प्लान केवल ऑफलाइन यानी एजेंट के जरिए ही खरीजा सकता है.

जीवन अमर पॉलिसी टर्म 10 से 40 साल तक

LIC के इस प्लान को 18-65 उम्र तक के लोग ले सकते हैं. इसकी ज्यादा से ज्यादा मैच्योरिटी टर्म 80 साल है. जीवन अमर के तहत पॉलिसी टर्म 10 साल से लेकर 40 साल तक का रहेगा. वहीं इस प्लान में महिलाओं का प्रीमियम पुरुषों के मुकाबले कम होगा और धुम्रपान करने वालों का प्रीमियम भी कम होगा.

भुगतान करने के लिए तीन ऑप्शंस

जानकारी के मुताबिक इसमें प्रीमियम का भुगतान करने के लिए तीन ऑप्शंस दिए जाएंगे. सिंग्ल प्रीमियम में न्यूनतम प्रीमियम किस्त 30,000 रुपये रखी गई है जबकि रेग्यूलर और लिमिटेड प्रीमियम में 3 रुपए किस्त देनी होगी. इससे पहले हाल ही में LIC ने टेक टर्म (Tech Term) के नाम से टर्म इंश्योरेंस (Life Insurance) लॉन्च किया था. LIC की इस पॉलिसी से पॉलिसी धारक को वित्तीय सुरक्षा मिलने का दावा किया जा रहा है. LIC के इस प्लान को सिर्फ ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. बता दें कि टर्म प्लान Tech Term की बिक्री 1 सितंबर 2019 से शुरू हो चुकी है.

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *