सोमवार , अक्टूबर 03 2022 | 12:52:49 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / महिन्द्रा युनिवर्सिटी के छात्रों ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2022 में कई पुरस्कार जीते

महिन्द्रा युनिवर्सिटी के छात्रों ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2022 में कई पुरस्कार जीते

हैदराबाद| महिन्द्रा युनिवर्सिटी से टीम मास्टर शेफ्स और टीम 404 ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2022 में अपनी अपनी प्रविष्टियों-एआर/ वीआर एप्लीकेशन टरबन कल्चर और मशीन लर्निंग मॉडल के लिए पुरस्कार जीते हैं। इस स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2022 में देशभर से 50,000 टीमें शामिल हुईं और 500 विजेता घोषित किए गए। लगातार तीसरी बार महिन्द्रा युनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को इस प्रतिष्ठित टेक्नोलॉजी एवं इन्नोवेशन आयोजन में विजेता के तौर पर पहचान मिली है।

इस सफलता पर महिन्द्रा युनिवर्सिटी के कुलपति डॉक्टर यजुलू मेदुरी ने कहा, “महिन्द्रा युनिवर्सिटी की नीव भारत के भावी नागरिकों को प्रेरित करने और उन्हें आकार देने के मिशन के साथ पड़ी। पिछले कुछ वर्षों से हमारे विद्यार्थी जो सफलता हासिल कर रहे हैं वह हमारे सारे प्रयासों और हमारे शिक्षकों द्वारा की गई कड़ी मेहनत का सही मायने में प्रमाण है। इस तरह की पहल विद्यार्थियों को हमारे समाज में मौजूद खामियों की पहचान करने और उसके मुताबिक अनूठे समाधान पेश करने में मदद करती हैं।”

टीम मास्ट शेफ्स अपने एआर/ वीआर एप्लीकेशन टरबन कल्चर के लिए विजेता बनकर उभरी। इस टीम को संस्कृति मंत्रालय द्वारा पगड़ियों पर एक वर्चुअल संग्रहालय विकसित करने का जिम्मा सौंपा गया था जिसे टीम ने पूरा किया। इस टीम में संजना, शागुफ्ता अंजुम, अनंत श्रीकर, हर्षवर्धन रेड्डी, मनीष रेड्डी और अनिरूद्ध ने राज नारायण और डॉक्टर भार्गव राजाराम के मार्गदर्शन में काम किया और एआर पर आधारित एप्लीकेशन विकसित किया जिसकी मदद से लोग आभासी रूप से पगड़ियों का अनुभव ले सकेंगे और भारतीय संस्कृति को संरक्षित रखने में मदद मिलेगी।

Check Also

अनिल अग्रवाल फाउन्डेशन ने लॉन्च किया अनूठा अभियान

नई दिल्ली| भारत के अग्रणी विविध प्राकृतिक संसाधन सदन वेदांता लिमिटेड की परोपकारी शाखा अनिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *