सोमवार , फ़रवरी 06 2023 | 04:04:00 PM
Breaking News
Home / बाजार / मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स ने निवेश के लिए क्वांट फंड मेरिटोरक्यू फंड किया लॉन्च
Marcellus Investment Managers launches Quant Fund MeritorQ Fund for Investments

मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स ने निवेश के लिए क्वांट फंड मेरिटोरक्यू फंड किया लॉन्च

मार्सेलस का पहला क्वांट-आधारित फाइनेंशियल प्रोडक्ट, पारदर्शी, अनुशासित कार्यप्रणाली अच्छी गुणवत्ता, कम मूल्य वाले स्टॉक के लिए जोखिम प्रदान करती है, न्यूनतम निवेश आकार 10 लाख रुपये (एडवाइजरी माध्यम के तहत), दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों वाले निवेशकों के लिए उपयुक्त

मुंबई. मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड (Marcellus Investment Managers Private Limited) भारत की अग्रणी पोर्टफोलियो प्रबंधन कंपनी, ने खुदरा निवेशकों (रिटेल इनवेस्टर्स) को बेहतर रिस्ट-एडजेस्टेड रिटर्न देने के लिए डिज़ाइन किया गया एक खास क्वांट-आधारित फंड मार्सेलस मेरिटोरक्यू लॉन्च किया है। मेरिटोरक्यू को न्यूनतम 10 लाख रुपये के निवेश की आवश्यकता है। इस उत्पाद का उद्देश्य लार्ज, मिड और स्मॉल-कैप सेगमेंट में 35-45 स्टॉक वाला एक डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो तैयार करना है। फंड को निफ्टी 500टीआरआई के समक्ष बेंचमार्क किया जाएगा।

फंड ने 20 गुना अधिक दिया रिटर्न

यह पोर्टफोलियो आंतरिक रूप से विकसित नियम-आधारित प्रणाली पर बनाया गया है ताकि सूचीबद्ध शेयरों के एक बड़े यूनिवर्स से अच्छी गुणवत्ता वाली, कम मूल्य वाली कंपनियों की पहचान की जा सके। व्यवहार संबंधी पूर्वाग्रहों से बचने के लिए एक मात्रात्मक दृष्टिकोण सबसे उपयुक्त है और पूंजी पर उच्च रिटर्न, ठोस वित्तीय स्थिति और स्वच्छ खातों के साथ शेयरों के दीर्घकालिक जीतने वाले पोर्टफोलियो के निर्माण में विवेक पर प्रक्रिया को प्राथमिकता देता है। जुलाई 2006 से अगस्त 2022 तक 16 साल की अवधि में मेरिटोरक्यू की बैक टेस्टिंग के साथ, फंड ने निफ्टी 500 टीआरआई के लगभग 7.3 गुना की तुलना में 20 गुना अधिक रिटर्न दिया है। मेरिटोरक्यू ने बेहद अस्थिर बाजार स्थितियों के दौरान बेहद कम ड्रॉडाउन के साथ काफी तेजी से रिकवरी देखी है।

Check Also

Adani Group confident of successful FPO

Adani Group को FPO के सफल होने का भरोसा

Jaipur. एशिया के सबसे धनी व्यक्ति गौतम अदाणी के समूह ने रविवार को भरोसा जताया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *