बुधवार, मई 22 2024 | 03:19:33 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / मेडिक्स ग्लोबल और एमपॉवर ने किया सहयोग
Medics Global and Mpower collaborated

मेडिक्स ग्लोबल और एमपॉवर ने किया सहयोग

मुंबई. वैश्विक स्वास्थ्य प्रबंधन कंपनी मेडिक्स (global health management company Medics) ने आदित्य बिड़ला एजुकेशन ट्रस्ट (Aditya Birla Education Trust) की एक पहल एवं भारत में मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में अग्रणी, एमपावर (Mpower) के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की है। मेडिक्स (Medics) 300 से अधिक इन-हाउस चिकित्सकों की टीम और दुनिया के 4,500 से अधिक अग्रणी स्पेशलिस्ट्स के वैश्विक गुणवत्ता मान्यता-प्राप्त नेटवर्क के साथ लाखों ग्राहकों की स्वास्थ्य आवश्यकताओं को प्रभावी तरीके से पूरा करता है और एमपावर के पास 600 से अधिक अनुभवी मानसिक स्वास्थ्य प्रोफेशनल्स की मजबूत क्षमता है जिसने वैज्ञानिक दृष्टि से प्रामाणिक, विश्वस्तरीय हस्तक्षेप तकनीकें उपलब्ध कराकर 121 मिलियन से अधिक लोगों की जिंदगी को सकारात्मक रूप में प्रभावित किया है। इस साझेदारी के जरिए, एमपावर और मेडिक्स भारत में मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक सुलभ बनाने के लिए एकीकृत और उन्नत तकनीकी समाधान पेश करेंगे।

मानसिक स्वास्थ्य संबंधी संवाद में बदलाव

एमपावर और मेडिक्स साथ मिलकर भारत में मानसिक स्वास्थ्य संबंधी संवाद में बदलाव लाने हेतु काम करेंगे और इस हेतु सहायता पाने के नए तरीकों को बढ़ावा देंगे। यह साझेदारी मानसिक और भावनात्मक परामर्श और सलाह के लिए नया, समग्र दृष्टिकोण प्रदान करती है, जिसे विशेष रूप से देश के युवाओं तक पहुंचने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस महत्वपूर्ण साझेदारी के अंतर्गत, मेडिक्स इंडिया एमपॉवर की मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को अपने विभिन्न देखभाल कार्यक्रमों में शामिल करेगा, अपने ग्राहकों और भागीदारों को उपलब्ध कराएगा जिनमें प्रमुख बीमाकर्ता, कॉर्पोरेट नियोक्ता और अन्य हितधारक शामिल हैं, और एमपावर क्लीनिक एवं वर्चुअल मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ कराएगा।

 मानसिक स्वास्थ्य समाधान और उपचार

इस साझेदारी के माध्यम से एमपावर ज्ञान और सेवा भागीदार के रूप में मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता के साथ मानसिक स्वास्थ्य सहायता चाहने वाले रोगियों को विभिन्न प्रामाणिक मानसिक स्वास्थ्य समाधान और उपचार प्रदान करेगा, जबकि मेडिक्स गुणवत्ता सुनिश्चितता, लक्ष्य-निर्धारण रणनीतियों, नैदानिक तरीकों, डिजिटल मानसिक एवं शारीरिक आकलन और परिणामों के माप व विश्लेषण आदि के लिए अभिनव उपकरण में अपनी वैश्विक विशेषज्ञता का उपयोग करेगा और इस प्रकार, भारत में अब तक की मानसिक देखभाल के स्वरूप एवं मूल्यांकन को नया आकार प्रदान करेंगे।

Check Also

Vogue Eyewear launches 'Keep Playing' campaign with brand ambassador Taapsee Pannu

वोग आईवियर ने ब्रांड एंबेसडर तापसी पन्नू के साथ ‘कीप प्लेइंग’ कैंपेन किया शुरू

नया कैंपेन मनोरंजन,वाइब्रेंट, और उत्साहपूर्ण है, जो लोगों को उनकी प्लेफुल साइड अनुभव करने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *