शुक्रवार , मई 03 2024 | 02:20:55 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / एमजी ने लॉन्च की भारत की पहली इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी ‘जेडएस ईवी’

एमजी ने लॉन्च की भारत की पहली इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी ‘जेडएस ईवी’

नई दिल्ली। एमजी (मॉरिस गैराज) मोटर इंडिया ने गुरुवार को भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी -जेडएस ईवी के लिए एंड-टू-एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम लॉन्च किया। जेडएस ईवी स्वच्छ, कुशल और तेज पावरट्रेन के साथ एमजी की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी है।

8.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

दुनिया के सबसे बड़ी बैटरी निमार्ताओं में से एक सीएटीएल की नई एडवांस 44.5 केडब्ल्यूएच, लिक्विड-कूल्ड एनएमसी (निकल मैंगनीज कोबाल्ट) बैटरी, कार को फुल चार्ज होने पर 340 किलोमीटर की यात्रा के काबिल बनाती है। यह 353 एनएम का इंस्टैंट टॉर्क और 143 पीएस की शक्ति प्रदान करती है, जो खड़ी गाड़ी को 8.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम बनाती है।

कहीं भी कर सकते हैं चार्ज

एमजी मोटर इंडिया ने मल्टी-स्टेप चाजिर्ंग इकोसिस्टम के लिए ईवी क्षेत्र में विभिन्न ग्लोबल और स्थानीय कंपनियों से साझेदारी की है। इसका उद्देश्य जेडएस ईवी ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करना है। प्रत्येक जेडएस ईवी कहीं भी चार्ज करने के लिए ऑन-बोर्ड केबल और घरों, कार्यालयों में चार्ज करने के लिए एसी फास्ट चार्जर के साथ आती है। कार निर्माता चुनिंदा एमजी शोरूमों पर एक डीसी सुपर-फास्ट चाजिर्ंग नेटवर्क भी स्थापित कर रहा है और प्रमुख मार्गों पर चुनिंदा सैटेलाइट शहरों में एमजी डीलरशिप पर विस्तारित चाजिर्ंग नेटवर्क बनाने की योजना बना रहा है।

Check Also

Save big with Iku's special discount in Amazon's summer sale.

अमेज़न की समर सेल में आईकू के स्पेशल डिस्काउंट के साथ करें बड़ी बचत

उपभोक्ता 2 मई से 7 मई तक परफॉर्मेंस पैक्ड आईकू स्मार्टफोन पर उठा सकते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *