शुक्रवार , मई 10 2024 | 12:17:22 AM
Breaking News
Home / बाजार / लॉकडाउन के बीच देश में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई चेन को चलाए रखना जरूरी : कैट
After Kovid, the office of companies will change

लॉकडाउन के बीच देश में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई चेन को चलाए रखना जरूरी : कैट

नई दिल्ली। कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज कहा है की घातक कोरोना वायरस से लगातार बढ़ता खतरा और विभिन्न राज्यों में आंशिक लॉकडाउन के बीच देश भर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रंखला को बनाए रखना वर्तमान में एक बड़ी चुनौती है।

पर्याप्त मात्रा में स्टॉक देश भर में उपलब्ध

कैट का कहना है कि अब तक कैट ने ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एटवा) की सक्रिय भागीदारी के साथ व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों के बीच राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय के साथ आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कैट के प्रयासों से देशभर में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता में कोई रूकावट नहीं आई है और पर्याप्त मात्रा में स्टॉक देश भर में उपलब्ध है।

कोरोना वायरस के खतरे तक न रुके आपूर्ति

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया कहा कि आगामी दिनों में इस आपूर्ति श्रंखला को मजबूत बनाये रखने की बेहद जरूरत है और इसके मद्देनजर आपूर्ति श्रंखला से जुड़े सभी वर्गों की आपसी भागीदारी बेहद आवश्यक है। जब तक कोरोना वायरस का खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता। उन्होंने थोक व्यापारियों / वितरकों, खुदरा विक्रेताओं, निर्माताओं या उत्पादकों, ट्रांसपोर्टरों, कूरियर सेवाओं, आवश्यक वस्तुओं के लिए जरूरी कच्चे माल निर्माताओं या उत्पादकों सहित पैकेजिंग उत्पादों के उत्पादकों के बीच अधिक तालमेल की जरूरत है। हर परिस्थिति में आपूर्ति श्रंखला का सुचारू रूप से जारी रहना ही केवल आवश्यक वस्तुओं के वितरण को उपभोक्ताओं तक ले जा सकेगा।

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *